पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

तो सिंघवी को फांसी दे देना चाहिये

तो सिंघवी को फांसी दे देना चाहिये

बीड. 5 मई 2012

अन्ना हजारे


अन्ना हजारे ने कहा है कि यदि कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी को कथित तौर पर एक महिला के साथ आपत्तिजनक मुद्रा में दिखाने वाली सीडी के मामले में दोषी पाया जाता है, तो उन्हें फांसी दे देनी चाहिए. लोकपाल कानून को लेकर अपनी विशेष यात्रा पर निकले हुये अन्ना हजारे के इस विवादास्पद बयान के बाद माना जा रहा है कि सीडी कांड से, अभिषेक मनु सिंघवी का पीछा आसानी से नहीं छूटने वाला.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले एक सीडी सामने आई थी, जिसमें अभिषेक मनु सिंघवी को एक महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में दिखाया गया था. इस सीडी में सिंघवी द्वारा कथित रुप से महिला को जज बनाने का आश्वासन भी देते हुये दिखाया गया था. सेक्स सीडी आने के बाद विवादों के घेरे में फंसे बाद कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने पार्टी के प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया था. सिंघवी ने कानून और न्याय मामलों की स्टेडिंग कमेटी से भी इस्तीफा दे दिया है.

अब इस सीडी को लेकर समाजसेवी अन्ना हजारे की वक्र दृष्टि पड़ी है. अन्ना हजारे ने कहा है कि यदि सिंघवी को दोषी पाया जाता है तो उन्हें फांसी दे देनी चाहिए. अन्ना हजारे ने कहा कि मजबूत लोकपाल आने से भ्रष्ट अफसरों को जेल जाना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि सरकारी अधिकारियों को सरकारी वेबसाइट पर अपनी संपत्तियों का खुलासा करने का निर्देश दिया जाना चाहिए.