पहला पन्ना >राजनीति >समाज Print | Share This  

फ्रांस्वा ओलांड ने विकास पर जताया भरोसा

फ्रांस्वा ओलांड ने विकास पर जताया भरोसा

पेरिस. 7 मई 2012

फ्रांस्वा ओलांड


फ्रांस के नये राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांड ने कहा है कि वे देश की सफलता और विकास के लिये हरसंभव काम करेंगे. उन्होंने कहा कि दुनिया की निगाहें हम पर लगी हुई हैं और फ्रांस एक बार फिर यूरोप को राह दिखाने की कोशिश करेगा. फ्रांस्वा ओलांड ने कहा कि खर्चों में कटौती के बजाये विकास पर ध्यान देने की जरुरत है.

गौरतलब है कि हाल में हुये राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम आ गये हैं और फ्रांस में निकोला सारकोज़ी राष्ट्रपति चुनाव हार गए हैं. सोशलिस्ट पार्टी के फ्रांस्वा ओलांड फ्रांस को लोगों ने राष्ट्रपति के बतौर चुना है. शुरुवाती आंकड़े बताते हैं कि फ्रांस्वा ओलांड को 52 फीसदी वोट मिले, जबकि सारकोजी उनसे 4 फीसदी कम वोटों के साथ 48 प्रतिशत के आंकड़ों पर अटक गये.

विजय पताका लगराने के बाद ओलांड फ्रांस ने कहा कि लोगों को उम्मीद की एक किरण देने के योग्य होने पर मुझे गर्व है. यूरोप हमें देख रहा है, खर्च में कटौती ही अकेला विकल्प नहीं हैं. लोगों ने बदलाव के लिए वोट दिए हैं.

हार का सामना करने वाले सारकोडी ने कहा कि कि देश के मामले में मेरी भूमिका बदल गई है. फ्रांस्वा ओलांड फ्रांस के राष्ट्रपति हैं और उन्हें इसका सम्मान दिया जाना चाहिए. सारकोजी ने कहा कि वे जनता की लड़ाई से पीछे नहीं हटेंगे. हालांकि जब उन्हें चुनाव के दौरान हारने पर राजनीति छोड़ने के वादे की याद दिलाई गई तो उन्होंने कहा कि मैं इस पर भी विचार कर सकता हूं.