पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

चोरी के गाने से सत्यमेव जयते

चोरी के गाने से सत्यमेव जयते

नई दिल्ली. 7 मई 2012

पलाश सेन


आमिर खान के सत्यमेव जयते को लेकर भले प्रशंसा के पुल बांधे जा रहे हों लेकिन सत्यमेव जयते के गाना को लेकर पलाश सेन के आरोप ने साबित कर दिया है कि आमिर के इस शो की शुरुवात ही झूठ से हो रही है. यूफोरिया बैंड के सुप्रसिद्ध गायक पलाश सेन ने आरोप लगाया है कि सत्यमेव जयते में पिछले 10 सालों से गाया जा रहा उनका गाना इस्तेमाल किया गया है और उन्हें आमिर खान ने इसकी सूचना तक देने की जरुरत नहीं समझी.

गौरतलब है कि रविवार से आमिर खान का टीवी शो सत्यमेव जयते शुरु किया गया है. हमेशा की तरह अपने प्रचार प्रबंधन के सहारे बाज़ार को जीत लेने वाले सत्यमेव जयते भी हिट साबित हुआ है. हर तरफ आमिर खान की ही चर्चा हो रही है और कहा जा रहा है कि यह एक क्रांति की शुरुवात है. लेकिन पलाश सेन के आरोप ने आमिर खान के इस शो को लेकर जो सवाल खड़े किये हैं, उसने एक बार फिर आमिर खान की विश्वसनीयता को संदेह के घेरे में डाल दिया है.

गायक पलाश सेन का कहना है कि जब उन्होंने आमिर खान के शो सत्यमेव जयते का गाना सुना तो चकित रह गया. पलाश के अनुसार वे पिछले 10 साल से इस गाने को गा रहे हैं और इसकी धुन उनकी खुद की बनाई हुई है. ऐसे में इस धुन को बिना इजाजत के इस्तेमाल कर लेने की घटना से अवाक रह गया. पलाश के कहना है कि अगर आमिर खान उनके गाने का इस्तेमाल करना चाहते थे तो उन्हें इस बारे में पूछना था. वे खुशी-खुशी इसका इस्तेमाल करने देते. लेकिन ऐसा नहीं किया गया.

इधर सत्यमेव जयते के संगीतकार राम संपत इस बारे में कुछ भी बोलने से इंकार कर रहे हैं. जब उनसे पलाश सेन के आरोपों को लेकर पूछताछ की गई तो उन्होंने टालते हुये इस पर कोई भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया.