पहला पन्ना >राजनीति >उ.प्र. Print | Share This  

माया राज में 40 हजार करोड़ का घोटाला-अखिलेश

माया राज में 40 हजार करोड़ का घोटाला-अखिलेश

लखनऊ. 15 मई 2012

अखिलेश यादव


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी सरकार बसपा सुप्रीमो मायावती सरकार के कार्यकाल में हुए घोटालों के लिए जांच को लेकर जल्दी ही निर्णय लेगी. उन्होंने कहा कि हमारा अनुमान है कि कम से कम 40 हजार करोड़ का घोटाला मायावती के राज में हुआ है.

पत्रकारों से बातचीत करते हुये अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार जल्द ही तय करेगी कि जांच किस रूप में करायी जाये, क्योंकि लोकायुक्त ने भी बहुत से मंत्रियों और लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दी है. उन्होंने कहा कि हम लोगों ने चुनाव में भी कहा था कि बहुत बड़े पैमाने पर घोटाला हुआ है. हिसाब लगायें तो करीब 40 हजार करोड़ का मामला निकलेगा. अब यह हिसाब सरकार निकालेगी. अखिलेश यादव ने कहा कि जब हिसाब की बात करते हैं तो आप जमीन की कीमत आप नहीं जोड़ते,इमारतें तोड़ने का खर्च नहीं जोड़ते. कायदे से तो इसे भी जोड़ना चाहिये.

अखिलेश यादव ने साफ कहा कि केवल मूर्तियों की बात करना एकतरफा विषय होगा. उन्होंने कहा कि अभी तो हाथी की कुछेक मूर्तियां मिली हैं. अगर आगे और खोजबीन होगी तो ऐसी बहुत सी मूर्तियां निकलेंगी. उन्होंने कहा कि सारे मामलों की जांच की जाएगी और किसी भी हालत में किसी को बख्शा नहीं जाएगा.