पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

जया बच्चन की शिकायत गलत

जया बच्चन की शिकायत गलत

नई दिल्ली. 17 मई 2012

जया बच्चन


राज्यसभा सचिवालय ने उन रिपोर्टों को तथ्यात्मक रुप से गलत बताया है, जिसमें समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने फिल्म अभिनेत्री रेखा गणेशन के शपथग्रहण के दौरान कैमरा उन पर फोकस किये जाने को लेकर शिकायत की थी. जया बच्चन ने यह शिकायत सदन के सभापति और देश के उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी को की थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि राज्यसभा टीवी में जानबूझ कर रेखा के बजाये उन पर कैमरा फोकस किया था.

जया बच्चन की इन शिकायतों को लेकर राज्यसभा सचिवालय ने कहा है कि जया बच्चन की शिकायत पर जो खबरें मीडिया में आई हैं, वे तथ्यात्मक रुप से गलत हैं. इलेक्ट्रानिक मीडिया में आई उन रिपोर्टों ने सचिवालय का ध्यान खींचा है, जिनमें कहा गया है कि राज्यसभा की सांसद श्रीमती जया बच्चन ने सदन की कार्यवाही की कुछ खास कवरेज के बारे में सभापति से शिकायत की है. राज्यसभा सचिवालय के अनुसार जया बच्चन ने सदन में दिए गए आश्वासनों से जुड़े मामलों पर सभापति, सरकारी आश्वासन संबंधी समिति को लिखा है और इसकी एक प्रति महासचिव को सौंपी गई है.

जया बच्चन की शिकायत को लेकर कहा गया है कि राज्यसभा की कार्यवाही का सीधा प्रसारण करने का काम दूरदर्शन द्वारा ही किया गया और हाल ही में स्थापित राज्यसभा टेलीविजन को अभी यह काम हस्तांतरित नहीं किया गया है. ऐसी स्थिति में राज्यसभा टेलीविजन को आरोपों के घेरे में लाना सही नहीं है.