पहला पन्ना > राज्य > महाराष्ट्र Print | Send to Friend 

शिवसेना नेता संजय राउत गिरफ्तार

शिवसेना नेता संजय राउत गिरफ्तार

मुंबई. 27 जनवरी


मुंबई के अंधेरी इलाके में पिछले हफ्ते एक पाँच सितारा होटल में हुई तोड़फोड़ के सिलसिले में शिवसेना सांसद संजय राउत को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया. राउत शिवसेना के मुख पत्र “सामना” के कार्यकारी संपादक भी है.

गौरतलब है कि ललित ग्रुप के पाँच सितारा होटल “इंटरकांटिनेंटल द ललित मुंबई” में काम करने वाले कुछ कर्मचारियों ने यूनियन बनाई थी. उन्होंने इस यूनियन को शिवसेना से संबद्ध किया था. इन कर्मयारियों के द्वारा यूनियन बनाए जाने से होटल प्रबंधन नाराज़ था जिसके फलस्वरूप 21 जनवरी को यूनियन बनाने वाले 21 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया था.

इसके बाद संजय राउत शिवसेना के लगभग 500 कार्यकर्ताओं के साथ होटल पहँचे और विरोध प्रदर्शन करने के साथ होटल में जमकर तोड़फोड़ की. शिवसेना कार्यकर्ताओं ने होटल के लॉबी, किचन और लांड्री में जमकर नुकसान पहुँचाया था.

शिवसेना कार्यकर्ताओं के समूह का नेतृत्व संजय राउत ने ही किया था. सूत्रों के अनुसार केंद्र सरकार से मामले के आरोपियों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए थे. इसके बाद पुलिस हरकत में आई और मंगलवार को संजय राउत को उनके भांडुप स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया. अभी सहार पुलिस उनसे हिरासत में पूछताछ कर रही है.