पहला पन्ना >राजनीति >झारखंड Print | Share This  

झारखंड में मंत्री-विधायकों के घर सीबीआई छापा

झारखंड में मंत्री-विधायकों के घर सीबीआई छापा

रांची. 18 मई 2012

सीबीआई

 

झारखंड में राज्यसभा चुनाव के दौरान विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में सीबीआई ने कई विधायकों के यहां शुक्रवार को तड़के छापेमारी की. लगभग दो दर्जन विधायकों में राज्य सरकार के एक मंत्री चंद्र प्रकाश चौधरी भी शामिल हैं. सीबीआई के सूत्रों का कहना है कि उन्होंने कुल 34 लोगों के घर पर छापामारी की.

जिन लोगों के घर पर छापेमारी की गई, उनमें भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा चुनावों में निर्दलीय पवन धूत के चुनावों के प्रबंधक अजय मारु, भाजपा विधायक अरुण मंडल, रामचंद्र बैठा, झामुमो विधायक सीता सोरेन, पौलिस सोरेन और आजसू के विधायक शामिल हैं. सीबीआई की 36 अलग-अलग टीमों में एक साथ शुक्रवार की सुबह रांची, जमशेदपुर, हजारीबाग गिरिडीह और बांका में इनके घरों और दफ्तरों पर हमला बोला.

गौरतलब है कि 30 मार्च को दो सीट के लिए झारखंड में हुए राज्यसभा चुनाव के दिन ही एक निर्दलीय प्रत्याशी आर के अग्रवाल के भाई की गाड़ी से सवा दो करोड़ रुपये जब्त किये गये थे. बाद में चुनाव आयोग ने हार्स ट्रेडिंग के गंभीर आरोप लगाते हुए राष्ट्रपति से चुनाव को रद्द करने कि अनुशंसा की थी जिसे स्वीकार करते हुए चुनाव को रद्द कर दिया गया था. इस मामले में उच्च न्यायालय ने राज्य सभा चुनाव मामले में हार्स ट्रेडिंग की शिकायत की जांच का जिम्मा सीबीआई को दिए जाने का निर्देश दिया था.