पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

विद्या बालन की कहानी अब अंग्रेजी में

विद्या बालन की कहानी अब अंग्रेजी में

मुंबई. 18 मई 2012

विद्या बालन

 

विद्या बालन की फिल्म कहानी अब तमिल, तेलुगू और बंगला के बाद अंग्रेजी में भी बनेगी. टीवी प्रोड्क्शलन कंपनी एंडमोल इंडिया ने कहानी फिल्म के रीमेक राइट्स खरीदे हैं, जिसके बाद यश राज फिल्म्स ने कहानी को अंग्रेजी में बनाने की घोषणा की है. उम्मीद की जा रही है कि अंग्रेजी में यह फिल्म 2013 तक परदे पर आ जाएगी.

इस फिल्म को लेकर आलोचकों का मानना है कि फिल्म के हिट होने के पीछे उस समय का हस्तक्षेप सबसे अधिक होता है. जिस समय कहानी फिल्म बाजार में उतरी थी, इस समय मुकाबले में कौन-कौन सी फिल्में थीं, देश में किस तरह का राजनीतिक, सामाजिक, आर्थिक और सांस्कृतिक माहौल था, यह सब कुछ फिल्म के हिट या फ्लाप होने में बड़ी भूमिका निभाते हैं. ऐसे में आलोचकों को संशय है कि अंग्रेजी या दूसरी भाषाओं में भी कहानी फिल्म को साल भर बाद भी दर्शकों का वैसा ही प्रतिसाद मिलेगा, जैसा हिंदी के साथ हुआ.

यशराज फिल्म के बैनर तले बनने वाली कहानी में हिरोइन की भूमिका विद्या बालन के बजाये दक्षिण भारत की कोई अभिनेत्री निभाएगी. हालांकि अभी तक हिरोईन की घोषणा नहीं हुई है लेकिम माना जा रहा है कि इस फिल्म को लेकर निर्माता कोई रिस्क नहीं लेना चाहते. इसलिये किसी नये चेहरे को शायद ही इस फिल्म की मुख्य भूमिकाओं में जगह मिले.