पहला पन्ना >कला >समाज Print | Share This  

जैकी चेन की अंतिम एक्शन फिल्म

जैकी चेन की अंतिम एक्शन फिल्म

कान. 19 मई 2012

जैकी चेन


एक्शन फिल्मों के सबसे बड़े कलाकार जैकी चैन ने कहा है कि चाइनीज जोडियक के बाद वे एक्शन फिल्मों से हमेशा के लिये विदा ले लेंगे. अपने शरीर की हरेक हड्डी कभी न कभी तुड़वाने का दावा करने वाले जैकी चैन का कहना है कि उन्होंने अपनी उम्र को देखते हुये यह फैसला किया है. 1972 में फिस्ट्स ऑफ़ फ्यूरी और 1973 में एंटर द ड्रेगन में काम करने वाले जैकी ने सैकड़ों एक्शन फिल्मों से दुनिया भर में अपनी पहचान बनाई है.

कान फिल्म फेस्टिवल में पहुंचे 58 साल के जैकी चेन ने कहा कि चाइनीज जोडिएक मेरी आखिरी बड़ी एक्शन फिल्म होगी. दुनिया बहुत ही हिंसक जगह बन गई है. मुझे फाइटिंग पसंद है लेकिन हिंसा से मैं नफरत करता हूँ.

जैकी चेन ने कहा कि मैं चाहता हूँ कि दर्शक जानें कि मेरी सीमा केवल फाइटिंग तक ही नहीं है. मैं भी अभिनय कर सकता हूँ. इसलिए मैं हर वक़्त सोचता हूँ- मैं लोगों को दिखाऊँगा कि असली जैकी चैन कौन है. उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ एक एक्शन स्टार बनने तक सीमित नहीं रहना चाहता. मैं सही मायनों में अभिनेता बनना चाहता हूँ. इसलिए पिछले 10 सालों में मैने दूसरी तरह की फिल्में भी की हैं जैसे द कराटे किड जहाँ मैं बूढ़े व्यक्ति के रोल में हूँ.