पहला पन्ना >राजनीति >पश्चिम Print | Share This  

छात्रों को माओवादी बता कर भाग गईं ममता

छात्रों को माओवादी बता कर भाग गईं ममता

कोलकाता. 19 मई 2012

ममता बनर्जी


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शुक्रवार को एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में एक छात्र के सवाल से इतना बौखलाईं कि उन्होंने छात्रों को माकपा का कार्यकर्ता और माओवादी बता दिया और फिर शो छोड़कर भाग गईं. उनकी सरकार के एक साल पूरे होने पर आयोजित इस कार्यक्रम के आयोजक ममता बनर्जी के इस रुख से हक्के-बक्के रह गये.

इस आयोजन में छात्रों ने बंगाल में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध, ममता बनर्जी के कार्टून और जादवपुर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अंबिकेश महापात्र की गिरफ्तारी को लेकर जब सवाल किया तो ममता बनर्जी बौखला गईं. उन्होंने कहा कि हम कार्टून को प्यार करते हैं लेकिन कार्टून अलग चीज है. अंबिकेश महापात्र सीपीएम के सदस्य हैं. उन्होंने वह कार्टून 60 लोगों को ई-मेल किया. ममता बनर्जी ने कहा कि सीपीएम के लोग माओवादियों से मिले हुये हैं.

इसके बाद उन्होंने कहा कि इस शो में केवल जादवपुर यूनिवर्सिटी के विद्यार्थी ही क्यों हैं, बाकी के क्यों नहीं. उन्होंने आरोप लगाते हुये कहा कि मैं जानती हूं कि माओवादी व सीपीएम के लोग यह सवाल पूछ रहे हैं. ममता बनर्जी ने कहा कि हम माओवादियों का समर्थन नहीं करते. यहाँ माओवादी लोग हैं, माओवादी विद्यार्थी हैं. मैं माओवादियों और सीपीएम के सवालों के जवाब नहीं दूँगी. आप लोग सीपीएम से जुड़े हुए हो. आप लोग एसएफआई के कैडर हो. मैं सबको जानती हूँ. इसके बाद ममता बनर्जी शो को बीच में ही छोड़ कर चली गईं.