पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

आडवाणी, सुषमा हुये गडकरी से नाराज

आडवाणी, सुषमा हुये गडकरी से नाराज

मुंबई. 25 मई 2012

लालकृष्ण आडवाणी


भारतीय जनता पार्टी में नाराज होने वालों की कड़ी में येदियुरप्पा, मोदी के बाद अब लालकृष्ण आडवाणी और सुषमा स्वराज का भी नाम शामिल हो गया है. लालकृष्ण आडवाणी और सुषमा स्वराज ने गडकरी के दुबारा अध्यक्ष बनने से नाराजगी जताते हुये शुक्रवार को पार्टी की सभा और रैली से अपने को अलग कर लिया. ये और बात है कि पार्टी में सफाई दी गई कि दोनों नेता पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के कारण रैली और सभा में नहीं आ पाये.

भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता निर्मला सीतारमन ने कहा कि आडवाणी का कार्यक्रम पहले से ही तय था, इसलिये, वह रैली में नहीं रहेंगे, जबकि सुषमा स्वराज को शनिवार की सुबह गाजियाबाद में किसी कार्यक्रम में शामिल होना है. ऐसे में इसे पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी से उनकी नाराजगी से जोड़ने ठीक नहीं है.

असल में नितिन गडकरी से वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की नाराजगी का मामला कल ही उभर कर सामने आ गया था, जब गडकरी को दोबारा पार्टी अध्यक्ष बनाने के लिये पार्टी के संविधान में संशोधन का प्रस्ताव पारित किया गया था. इस अत्यंत महत्वपूर्ण संविधान संशोधन से नाराज आडवाणी इस अवसर पर वहां उपस्थित नहीं हुये. उनकी अनुपस्थिति में ही नितिन गडकरी ने यह संविधान संशोधन पारित करवाया.