पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाओ

नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाओ

मुंबई. 25 मई 2012

नरेंद्र मोदी


कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी की ओर से गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जाये. येदियुरप्पा की इस मांग के बाद बैठक में पहुंचे नेताओं के बीच खुशफुसाहट शुरु हो गई. माना जा रहा है कि मोदी की वकालत कर के येदियुरप्पा पार्टी में कम से कम कुछ लोगों को अपनी तरफ करना चाह रहे हैं, जिससे उनके खिलाफ बने माहौल में थोड़ी बेहतर स्थिति बन सके.

येदियुरप्पा ने भाजपा कार्यकारिणी की बैठक में कहा कि पूरा देश मोदी को प्रधानमंत्री बनते देखना चाहता है. पार्टी को उन्हें 2014 के लिए अपने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में प्रस्तुत करना चाहिए. बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुये उन्होंने कहा कि कहा है कि पार्टी अध्यक्ष गडकरी को लगातार दूसरी बार अध्यक्ष बनने पर बधाई देने के लिए वह मुंबई में हैं. उन्होंने कहा कि गडकरी जी मेरे साथ हर परिस्थिति में चट्टान की तरह खड़े रहे हैं.

येदियुरप्पा ने पार्टी के नेता अनंत कुमार पर अपने बारे में अफवाह फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें किसी पद की लालसा नहीं है और वह कर्नाटक में पार्टी को मजबूत बनाने के लिए काम करना चाहते हैं. येदियुरप्पा ने कहा कि अनंत कुमार जो कर रहे हैं, उसे बंद करना चाहिए या फिर पार्टी नेतृत्व कार्रवाई करेगा.