पहला पन्ना प्रतिक्रिया   Font Download   हमसे जुड़ें RSS Contact
larger
smaller
reset

इस अंक में

 

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

सवाल विकास की समझ का

प्रतिरोध के वक्ती सवालों से अलग

गरीबी उन्मूलन के नाम पर मज़ाक

जनमत की बात करिये सरकार

नेपाल पर भारत की चुप्पी

लोहिया काल यानी संसद का स्वर्णिम काल

स्मार्ट विलेज कब स्मार्ट बनेंगे

पाकिस्तान आंदोलन पर नई रोशनी

नर्मदा आंदोलन का मतलब

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

युद्ध के विरुद्ध

किसके साथ किसका विकास

क्या बदल रहा है हिन्दू धर्म का चेहरा?

मोदी, अमेरिका और खेती के सवाल

 
  पहला पन्ना >राजनीति >उ.प्र. Print | Share This  

डिंपल यादव लड़ेंगी कन्नौज से चुनाव

डिंपल यादव लड़ेंगी कन्नौज से चुनाव

लखनऊ. 26 मई 2012

डिंपल यादव


समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव की बहु डिंपल यादव अपने पति और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा खाली की गई कन्नौज सीट पर लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी. कन्नौज सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिये समाजवादी पार्टी के इस परिवारवाद को लेकर एक बार फिर राजनीतिक गलियारे में चर्चा शुरु हो गयी है.

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद अखिलेश यादव ने कन्नौज लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था. वे कन्नौज सीट से लगातार तीन बार लोकसभा में पहुंचे हैं. उनके इस सीट को छोड़ने के समय से ही इस सीट पर डिंपल यादव के चुनाव लड़ने की चर्चा शुरु हो गई थी. इसके बाद समाजवादी पार्टी की कन्नौज इकाई ने डिंपल यादव को पार्टी का प्रत्याशी बनाने का प्रस्ताव पारित कर पार्टी सुप्रीमो को भेज दिया है. प्रस्ताव में कहा गया है कि डिंपल यादव के अलावा कोई दूसरा प्रत्याशी जिले के कार्यकर्ताओं को स्वीकार नहीं होगा.

हालांकि समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव अपनी बहुरिया डिंपल यादव के चुनाव लड़ने को लेकर थोड़े आशंकित भी हैं. क्योंकि 2009 के उपचुनाव में डिंपल यादव अपने पति अखिलेश यादव द्वारा खाली की गई फिरोजाबाद सीट पर चुनाव लड़ कर राज बब्बर के हाथों हार गई थीं. अखिलेश फिरोजाबाद और कन्नौज दोनों ही सीटों से जीते थे, जिसके बाद उन्होंने फिरोजाबाद सीट से त्यागपत्र दिया था. लेकिन वहां के उपचुनाव में जनता ने उनकी पत्नी के बजाये राज बब्बर पर अधिक भरोसा जताया.

कन्नौज लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिये चुनाव आयोग ने तारीख पहले ही घोषित कर दी है. यहां 24 जून को मतदान होगा और तीन दिन बाद 27 जून को परिणाम घोषित कर दिये जाएंगे. यहां नामांकन का काम 30 मई से शुरु हो जाएगा.

 

इस समाचार / लेख पर पाठकों की प्रतिक्रियाएँ

 
 

vicharak [] jaunpur - 2012-05-26 14:03:33

 
  लोग कांग्रेस को परिवारवाद का बढ़ावा देने की बात करते हैं पर ये तो यहां भी हो रहा है पिताजी, चाचा, भाई, भतीजे, बहू, पोती, पड़पोती ये सब वही चीज़ तो दोहरा रहे हैं. तो फिर कांग्रेस और सपा में फर्क क्या है? क्या आम आदमी इनके पीछे पागलों की तरह यूं ही भागता रहेगा. और देश की डोर अगर ऐसे लोगों के हाथ में रहेगी तो देश कहां जाएगा. लोग ये भी कहते हैं कि आज का युवा जाति-पाति को छोड़कर सिर्फ विकास की बहात करता है पर मुझे तो इन्हें देखकर ऐसा बिल्कुल नहीं लगता. आपको लगता है क्या? 
   
सभी प्रतिक्रियाएँ पढ़ें

इस समाचार / लेख पर अपनी प्रतिक्रिया हमें प्रेषित करें

  ई-मेल ई-मेल अन्य विजिटर्स को दिखाई दे । ना दिखाई दे ।
  नाम       स्थान   
  प्रतिक्रिया
   


 
  ▪ हमारे बारे में   ▪ विज्ञापन   |  ▪ उपयोग की शर्तें
2009-10 Raviwar Media Pvt. Ltd., INDIA. feedback@raviwar.com  Powered by Medialab.in