पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

कश्मीर में सीआरपीएफ जवानों पर आतंकी हमला

कश्मीर में सीआरपीएफ जवानों पर आतंकी हमला

श्रीनगर. 30 मई 2012

हमला


श्रीनगर के पुराने शहर में बुधवार को उग्रवादी हमले में सीआरपीएफ के 7 जवान घायल हो गये. यह हमला लाल चौक से महज चार किलोमीटर दूर रैनावाड़ी चौक के पास किया गया. हमला उस समय बोला गया, जब सीआरपीएफ के जवान सामान्य गश्त के लिये निकले थे.

श्रीनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशिक बुखारी के अनुसार सुबह सवा सात बजे शिराज सिनेमा के पास स्थित अपने मुख्यालय से सीआरपीएफ की 82वीं बटालियन के जवान ड्यूटी के लिए निकल रहे थे. रैनावाड़ी चौक के पास जब पुलिस की गाड़ी निकली तो पहले से घात लगाये उग्रवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी. बताया जाता है कि हमलावर मोटरसाइकल पर सवार थे. हमला इस तरह हुआ कि जवानों को संभलने का मौका नहीं मिला. हमले में घायल 7 में से 2 जवानों की स्थिति गंभीर है. उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गौरतलब है कि शोपियां शहर में दो कश्मीरी महिलाओं के साथ हुये बलात्कार को लेकर चरमपंथी नेता सैय्यद अली शाह गिलानी ने बुधवार को कश्मीर बंद की अपील की थी. हालांकि भी तक जवानों पर हुये हमले की किसी भी संगठन ने जिम्मेवारी नहीं ली है लेकिन माना जा रहा है कि इसे गिलानी के ही गुट से संबद्ध किसी ने अंजाम दिया होगा. फिलहाल पुलिस ने घेराबंदी करके आतंकियों को तलाशने का काम शुरु कर दिया है.