पहला पन्ना >खेल >दिल्ली Print | Share This  

सेना में काम करना चाहते हैं धोनी

सेना में काम करना चाहते हैं धोनी

श्रीनगर. 3 जून 2012

महेंद्र सिंह धोनी


भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चाहते हैं कि जव वे क्रिकेट से विदा लें तो उन्हें भारतीय सेना के एक सदस्य के बतौर काम करने का अवसर मिले. जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान से सटे हुये इलाकों का दौरा करने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने यह इच्छा प्रकट की. रविवार को महेंद्र सिंह धोनी भारतीय सेना के ऊधमपुर स्थित उत्तरी कमान मुख्यालय भी जाएंगे.

पिछले साल लेफ्टिनेंट कर्नल के मानद पद से नवाज़े गये धोनी ने कहा कि मैं यहां क्रिकेट की वजह से आ पाया हूं. मैं क्रिकेट से विदा लेने के बाद सेना में सक्रिय तौर पर काम करना चाहूंगा.

धोनी ने कहा कि मैं अग्रिम चौकियों तक जाने की कोशिश करूंगा. ये बेहद रोमांच से भरपूर है क्योंकि वहां मुझे उन चुनौतियों का पता चलेगा, जिनसे सेना का वास्ता पड़ता है. मैं सेना को दूर से जानता हूं. लेकिन अब मैं सेना को करीब से जानूंगा. मैं पहली बार किसी अग्रिम चौकी पर आया हूं.

भारत-पाक रिश्तों को लेकर धोनी ने कहा कि शुरूआत करना महत्वपूर्ण है क्योंकि खेल एक ऐसी चीज है, जो अवरोधों को दूर करती है. दोनों देशों के क्रिकेट बोर्डों को तय करना है कि वे कब एक-दूसरे के साथ खेलना चाहते हैं. हम इंतजार करेंगे और देखेंगे क्या होता है.