पहला पन्ना >राजनीति >मध्यप्रदेश Print | Share This  

निर्मल बाबा के टीवी प्रोग्राम पर बैन

निर्मल बाबा के टीवी प्रोग्राम पर बैन

बीना. 3 जून 2012

निर्मल बाबा


मध्यप्रदेश के बीना शहर की एक अदालत ने निर्मल बाबा की गिरफ्तारी की आदेश देते हुये टीवी चैनलों को अगले आदेश तक निर्मल बाबा को लेकर कोई भी कार्यक्रम दिखाने से रोक लगा दिया है. अगले आदेश तक देश के टीवी चैनल फिलहाल विज्ञापन की कृपा बरसाने वाले निर्मल बाबा के कार्यक्रम नहीं दिखा पाएंगे.

बीना शहर के प्रेम विश्वकर्मा द्वारा निर्मल बाबा के खिलाफ दायर इस मामले की सुनवाई करते हुये प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी आर. के. देवलिया ने कहा है कि बाबा निर्मल 25 जून को अदालत में उपस्थिति हों और अपना पक्ष रखे. इसके अलावा अदालत ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को निर्मल बाबा की पिछले दिनों विभिन्न टीवी चैनलों पर प्रसारित कार्यक्रमों के प्रसारण की रिकार्डिग भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

प्रेम विश्वकर्मा का आरोप है कि निर्मल बाबा के टीवी पर प्रसारित कार्यक्रमों में दिए गए निर्देश के अनुसार उसने काला पर्स खरीदा और उसमें अच्छे पैसे भी रखे. लेकिन इसका लाभ होने के बजाये उनका पर्स ही एक दिन नाली में गिर गया. जिससे प्रेम विश्वकर्मा को आर्थिक नुकसान झेलना पड़ा.

अदालत ने प्रेम विश्वकर्मा की याचिका के आधार पर माना है कि ऐसे कार्यक्रमों से आवेदक को मानसिक पीड़ा होती है. इसे रोका जाना चाहिये. अदालत ने निर्मल बाबा के खिलाफ औषधियों, चमत्कारिक उपचार, आक्षेपनीय विज्ञापन अधिनियम 1954 की धारा 3, 4, 5 एवं 7 के तहत उक्त निर्देश दिए.