पहला पन्ना >राजनीति >आतंकवाद Print | Share This  

तालिबान ने की भारत की तारीफ

तालिबान ने की भारत की तारीफ

काबुल. 17 जून 2012

तालिबान


तालिबान ने पहली बार भारत की तारीफ करते हुये कहा है कि भारत ने बहुत उम्दा किया, जो उसने अफगानिस्तान में ज्यादा सैन्य भूमिका के अमरीकी आह्वान का विरोध किया. तालिबान ने भारत के इस कदम की खुल कर तारीफ की है.

तालिबान के प्रवक्ता ज़बीहुल्लाह ने अपने बयान में कहा है कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत इस क्षेत्र का एक अहम मुल्क है. इस बात का भी उल्लेख करना सही होगा कि उनके पास अफगानिस्तान के बारे में पूरी जानकारी है क्योंकि हम लंबे इतिहास में एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं. ऐसे में भारत का अफगानिस्तान के साथ रहना ज्यादा बेहतर है. बयान के अनुसार तालिबान ने कहा है कि ये एकदम अतार्किक है कि अमरीका की खुशी के लिए वे अपने देश को संकट में डालें.

तालिबान ने अपने बयान में कहा है कि वे किसी भी हालत में अमरीका या किसी दूसरे मुल्क को इस बात की इजाजत नहीं देंगे कि वह अफगानिस्तान का इस्तेमाल अपने अड्डे की तरह करे.

तालिबान का कहना है कि अपने कंधों का बोझ उतारने के लिए, बाहर निकलने का रास्ता तलाशने के लिए और अफगानिस्तान के भागने के लिए अमरीकी रक्षा मंत्री लियोन पनेटा तीन दिन भारत में रहे. लेकिन भारतीय अधिकारियों ने अमरीका की बात पर ध्यान नहीं दिया, शायद भारतीय जानते हैं या उन्हें ये जानना चाहिए कि अमरीका अपना उल्लू सीधा कर रहा है.