पहला पन्ना >राजनीति >पाकिस्तान Print | Share This  

पश्तो गायिका गजाला को पति ने ही मार डाला

पश्तो गायिका गजाला को पति ने ही मार डाला

इस्लामाबाद. 20 जून 2012

गजाला जावेद


पश्तो भाषा की मशहूर गायिका गजाला जावेद और उनके पिता की हत्या के आरोपी जहांगीर ने कहा है कि वह गजाला को अपने साथ रखना चाहता था लेकिन गजाला इसके लिये तैयार नहीं थी. गजाला ने जहांगीर से कुछ साल पहले ही तलाक लिया था.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के पेशावर शहर में गजाला जावेद और उनके पिता की घर में घुस कर हत्या कर दी गई थी. आरोप है कि जहांगीर अपने दो साथियों के साथ शहर के डबगरी गार्डन इलाके में स्थित गजाला के घर में दाखिल हुआ और उसने अंधाधुंध गोलियां बरसा कर गजाला और उनके पिता को मार डाला.

स्वात घाटी में रहने वाली गजाला जावेद पश्तो भाषा की सर्वाधिक लोकप्रिय गायिकाओं में से थी. लेकिन 2006 में उनके गायन पर तालिबान ने प्रतिबंध लगा दिया था. इसके बाद वे पेशावर आ गई थीं. यहां उन्होंने जहांगीर से शादी कर ली थी. हालांकि यह शादी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं सकी और दोनों के बीच तलाक हो गया.

गजाला जावेद की बहन फरहत जावेद का कहना है कि जहांगीर तलाक होने के बाद भी गजाला को परेशान किया करता था. इधर गजाला जावेद की हत्या को लेकर संस्कृतिकर्मियों और साहित्यकारों ने गहरा रोष जताते हुये कहा है कि गजाला के हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिये.