पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

संगमा ने एनसीपी छोड़ी

संगमा ने एनसीपी छोड़ी

नई दिल्ली. 20 जून 2012

पी ए संगमा


राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के लिये पूर्व लोकसभा अध्यक्ष पीए संगमा ने अपनी पार्टी एनसीपी छोड़ दी है. संगमा आठ बार सांसद रहे हैं और इन दिनों मेघालय की तूरा से विधानसभा में एनसपीपी का प्रतिनिधित्व करते हैं. संगमा को एनसीपी को छोड़ने का निर्णय इसलिये लेना पड़ा क्योंकि एनसीपी ने पहले ही यूपीए द्वारा प्रस्तावित राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार प्रणव मुखर्जी को समर्थन देने की घोषणा कर रखी है.

पीए संगमा द्वारा इस्तीफा दिये जाने की खबर को स्वीकार करते हुये पार्टी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है. अगर वो पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं तो हमें मेघालय विधानसभा अध्यक्ष को भी बताना होगा कि वो अब एनसीपी के सदस्य नहीं हैं.

शरद पवार के बयान के पहले जनता पार्टी के अध्यक्ष सुब्रमण्यम स्वामी ने एक चिट्ठी दिखाते हुए कहा कि एनसीपी और कांग्रेस ने संगमा का अपमान करने की कोशिश की है और उन्होंने आत्मसम्मान बचाने के लिए इस्तीफा दिया है.

इधर भाजपा सांसद और अधिवक्ता राम जेठमलानी ने भी संगमा का समर्थन करते हुये कहा कि मैंने एनसीपी नेता और लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष संगमा से बात की है. मैंने उनसे ये निजी आश्वासन लिया है कि वो उम्मीदवारी से पीछे नहीं हट रहे हैं. मैंने उन्हें बताया है कि मैं निजी रूप से आपके लिए चुनाव प्रचार करूंगा.