पहला पन्ना >राजनीति >उ.प्र. Print | Share This  

मुलायम को भाजपा का एजेंट कहने पर बवाल

मुलायम को भाजपा का एजेंट कहने पर बवाल

लखनऊ. 21 जून 2012

मुलायम सिंह यादव


मुलायम सिंह यादव को भाजपा का एजेंट कहने वाले कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी के खिलाफ समाजवादी पार्टी ने कार्रवाई की मांग की है. समाजवादी पार्टी ने कहा है कि अल्वी का यह बयान अपमानजनक है और अगर कांग्रेस ने उन पर कार्रवाई नहीं की तो हमें इस मुद्दे पर विचार करना पड़ेगा. हालांकि पार्टी ने यह साफ किया है कि इस विवाद का असर राष्ट्रपति चुनाव पर नहीं पड़ेगा.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक चुनावी सभा के दौरान कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता राशिद अल्वी ने कहा था कि मैं पिछले 10 वर्षों से ये बात कह रहा हूँ कि इस देश में अगर भारतीय जनता पार्टी का सबसे बड़ा एजेंट कोई है, तो वो मुलायम सिंह यादव हैं. अगर इस देश में भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर कोई नाचता है, तो वो मुलायम सिंह यादव हैं.

बाद में अल्वी ने इस बारे में सफाई दी कि वे अपनी राय पर कायम हैं लेकिन यह राय उनकी व्यक्तिगत राय है और इसे कांग्रेस पार्टी से जोड़ कर देखने की जरुरत नहीं है. अब समाजवादी पार्टी ने इसे मुद्दा बनाते हुये कहा है कि कांग्रेस पार्टी एक तरफ तो समाजवादी पार्टी से समर्थन चाहती है, वहीं इसके बड़बोले नेता समाजवादी पार्टी के मुखिया पर ही हमला बोल रहे हैं. समाजवादी नेताओं ने कहा है कि कांग्रेस का यह दोमुहां रव्वैया बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.