पहला पन्ना >राजनीति >महाराष्ट्र Print | Share This  

आग में जल गये आदर्श घोटाले के दस्तावेज?

आग में जल गये आदर्श घोटाले के दस्तावेज?

मुंबई. 21 जून 2012

मंत्रालय भवन में आग


महाराष्ट्र सरकार के सचिवालय मंत्रालय भवन में लगी आग में आदर्श घोटाले के दस्तावेजों के नष्ट हो जाने की आशंका जताई जा रही है. हालांकि अभी तक इस बारे में किसी भी तरह की अधिकृत जानकारी नहीं दी गई है लेकिन माना जा रहा है कि चौंथी मंजिल पर रखे आदर्श घोटाले के दस्तावेज शायद ही बचे हों. इधर महाराष्ट्र सरकार के सचिवालय मंत्रालय भवन में गुरुवार को दोपहर बाद लगी भीषण आग के कारणों की जांच का जिम्मा क्राईम ब्रांच को सौंपा गया है. राज्य के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने आज इस आशय के आदेश जारी किये हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि इस जांच के बाद कारणों का ठीक-ठीक पता चल सकेगा.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार के सचिवालय मंत्रालय भवन में गुरुवार की दोपहर लगी आग में 3 लोगों की मौत हो गई थी और लगभग एक दर्जन लोग घायल हुये थे. इस आग में मुख्यमंत्री के कार्यालय समेत कुल सात मंजिली इमारत की तीन मंजिलें आग से पूरी तरह प्रभावित हुई हैं. दोपहर में आदिवासी कल्याण विभाग के मंत्री बबनराव पचपुते के कार्यालय से आग शुरु हुई और देखते ही देखते ऊपर के तीनों मंजिलों में फैल गईं.

हालांकि देर रात तक भी इस आग के कारण हुये नुकसान का अनुमान सरकार नहीं लगा पाई है लेकिन माना जा रहा है कि कई महत्वपूर्ण दस्तावेज इस आग की भेंट चढ़ गये होंगे, जिसके कारण आने वाले दिनों में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. मंत्रालय भवन की चौंथी मंजिल पर ही शहरी विकास मंत्रालय का कार्यालय है. ऐसे में कयास लगाये जा रहे हैं कि इस आग में आदर्श घोटाले की अधिकांश फाइलें जल गई होंगी.