पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

ममता को कहे एक-एक शब्द पर कायम-दिग्विजय

ममता को कहे एक-एक शब्द पर कायम-दिग्विजय

नई दिल्ली. 23 जून 2012

दिग्विजय सिंह


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर कहा है कि वे बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ दिये गये अपने बयान पर कायम हैं. एक टीवी चैनल से बातचीत में दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं पश्चिम बंगाल की सीएम के लिए कहे गए एक-एक शब्द पर कायम हूं.

गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह ने तृणमूल कांग्रेस नेता ममता बनर्जी को लेकर टिप्पणी की थी कि ममता बनर्जी अपरिपक्व और एक अबूझ पहेली हैं. दिग्गी ने यहां तक कहा कि ममता को मनाने के हमने सारे प्रयास किए थे. एक सीमा तक कांग्रेस ने ममता के 'नखरे' भी उठाए हैं, लेकिन एक सीमा के बाद कुछ भी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा था कि ममता कई मामलों में अस्थिर हैं. वह ऐसी ही हैं. उनके लिए कुछ भी असंभव नहीं. वह ममता हैं, आपकी सोच के विपरीत कुछ भी कर गुजर सकती हैं.

दिग्विजय सिंह के इस बयान के साथ ही हंगामा मच गया. प्रणव मुखर्जी को राष्ट्रपति पद पर देखने के लिये अपना जी जान लगा रही कांग्रेस पार्टी ने दिग्विजय सिंह के इस बयान को लेकर किनारा करना शुरु कर दिया. हालत ये हो गई कि सोमवार को कांग्रेस पार्टी ने एक बयान जारी कर कहा कि दिग्विजय सिंह के बयान को कांग्रेस पार्टी का अधिकृत बयान नहीं माना जाये. बयान के अनुसार दिग्विजय सिंह को पार्टी की तरफ से बयान देने के लिये अधिकृत नहीं किया गया है.

अब दिग्विजय सिंह ने फिर से दुहराया है कि वे अपने कहे पर कायम हैं. एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुये उन्होंने कहा कि मैंने जो भी कहा है उस हर शब्द पर कायम हूं. दिग्विजय सिंह ने कहा कि ममता का राष्ट्रपति पद के लिए मनमोहन सिंह का नाम लेना प्रधानमंत्री के लिए शर्मिदा करने वाला था..बहुत हद तक पार्टी के लिए भी.