पहला पन्ना प्रतिक्रिया   Font Download   हमसे जुड़ें RSS Contact
larger
smaller
reset

इस अंक में

 

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

सवाल विकास की समझ का

प्रतिरोध के वक्ती सवालों से अलग

गरीबी उन्मूलन के नाम पर मज़ाक

जनमत की बात करिये सरकार

नेपाल पर भारत की चुप्पी

लोहिया काल यानी संसद का स्वर्णिम काल

स्मार्ट विलेज कब स्मार्ट बनेंगे

पाकिस्तान आंदोलन पर नई रोशनी

नर्मदा आंदोलन का मतलब

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

युद्ध के विरुद्ध

किसके साथ किसका विकास

क्या बदल रहा है हिन्दू धर्म का चेहरा?

मोदी, अमेरिका और खेती के सवाल

 
  पहला पन्ना >राजनीति >मध्य Print | Share This  

दिग्गी ने लिखा अन्ना को पत्र

दिग्गी ने लिखा अन्ना को पत्र

भोपाल. 30 जून 2012

दिग्विजय सिंह


कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह अपने विरोधियों के खिलाफ आग उगलने से कभी नहीं चुकते. एक बार फिर उन्होंने अन्ना हजारे को एक पत्र लिख कर उनका जवाब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से दिलाने का आग्रह किया है. यह सवाल नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने दिलीप सूर्यवंशी एवं सुधीर शर्मा के यहां पड़े आयकर छापे में उजागर हुई काली कमाई को लेकर शिवराज सिंह के सामने भी रखा है.

दिग्विजय सिंह ने जो पत्र लिखा है, उसमें उन्होंने कहा है दिलीप सूर्यवंशी तथा सुधीर शर्मा ने भाजपा के शासन में मप्र में अपार संपत्ति अर्जित की है. वह अब धीरे-धीरे उजागर हो रही है. इन दोनों व्यक्तियों के संबंध मुख्यमंत्री शिवराज सिंह एवं भाजपा के अनेक मंत्रियों से हैं. अजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष एवं कांग्रेस विधायक दल द्वारा जो विज्ञापन जारी किया गया है, उसकी प्रतिलिपि संलग्न कर रहा हूं.

दिग्विजय सिंह ने अपने पत्र में लिखा है- “मुझे उम्मीद नहीं है कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री चौहान इन प्रश्नों का उत्तर देंगे? आप भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. क्या आप और आपकी सहयोगी टीम अन्ना हमें इन प्रश्नों का उत्तर दिलाने में सहयोग करेंगे? यदि आप सहयोग करेंगे तो मप्र की साढ़े सात करोड़ जनता आपके इस प्रयास का समर्थन करेगी और आपकी विश्वसनीयता भी बढ़ेगी.”

कांग्रेस नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह को पूछे गये सवाल भी संलग्न किये हैं, जिसमें शिवराज सिंह से पूछा गया है कि “दिलीप सूर्यवंशी ने पूरे प्रदेश में आपके कार्यकाल में तीन हजार एकड़ जमीन खरीदी है. 2003 में 12 डंपर, 2012 में 1820 डंपर, यह आपका डंपर प्रेम है ? सिर्फ मंत्रालय में उपयोग होने वाली तबादलों की हरी नोटशीट दिलीप सूर्यवंशी के घर पर मिली ? सुधीर शर्मा सिर्फ शिक्षक थे. आपके कार्यकाल में वे करोड़ों रूपए एवं हवाई जहाज के मालिक हो गए? अविश्वास प्रस्ताव में सुधीर शर्मा पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों के बाद भी उन्हें क्रिस्प का चेयरमैन बनाया गया ?”

दिग्गी ने जो सवाल पूछे हैं, उसमें कहा गया है कि “आयकर के छापे में मिली अकूत संपत्ति के मालिक दिलीप सूर्यवंशी 20 वर्षों से आपके मित्र एवं फायनेंसर है, जिनका टर्नओवर आपके कार्यकाल में 13 करोड़ से बढ़कर 5 हजार करोड़ रू. हो गया है ? आपके निज सचिव का भाई किस व्यवसाय में सूर्यवंशी के पार्टनर है? भाजपा अध्यक्ष प्रभात झा के मीडिया प्रभारी दिलीप सूर्यवंशी के पार्टनर हैं ?”


इस समाचार / लेख पर अपनी प्रतिक्रिया हमें प्रेषित करें

  ई-मेल ई-मेल अन्य विजिटर्स को दिखाई दे । ना दिखाई दे ।
  नाम       स्थान   
  प्रतिक्रिया
   


 
  ▪ हमारे बारे में   ▪ विज्ञापन   |  ▪ उपयोग की शर्तें
2009-10 Raviwar Media Pvt. Ltd., INDIA. feedback@raviwar.com  Powered by Medialab.in