पहला पन्ना > अंतराष्ट्रीय > पाकिस्तान Print | Send to Friend | Share This 

नवाज नहीं हुए 'शरीफ' तो कार्रवाई-पाक सरकार

नवाज नहीं हुए 'शरीफ' तो कार्रवाई-पाक

इस्लामाबाद. 10 मार्च 2009

 

पाकिस्तान सरकार ने विपक्ष के नेता नवाज शरीफ को चेतावनी दी है कि अगर उन्होंने सरकार के खिलाफ बयान देना जारी रखा तो उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. चेतावनी देते हुए पाक के गृह मंत्रालय ने कहा है कि उनके सरकार विरोधी भाषणों को राजद्रोह माना जा सकता है.

पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक ने कहा कि विपक्ष के नेता नवाज शरीफ न राष्ट्रपति की परवाह कर रहे हैं, न कानून की और न अदालत की. उनके भाषण को देश द्रोह की आग भड़काने वाला माना जा सकता है.

रहमान मलिक ने कहा कि देश के लिए ख़तरा समझे जाने वाले किसी भी शख्स के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार किया जा सकता है. रहमान मलिक ने इसके लिए कानून की धाराओं का भी ज़िक्र किया.

ज्ञात रहे कि नवाज शरीफ ने हाल ही में सरकार की आलोचना करते हुए कहा था कि इससे अच्छे तो मुशर्रफ़ थे. शरीफ का कहना था कि ज़रदारी तो मुशर्रफ से भी बड़ी गलतियां कर रहे हैं. उन्होंने सरकार को कोई मुद्दों पर कटघरे में खड़ा करने की कोशिश की है. इसके अलावा पीएमएल-एन के मुखिया शरीफ 12 मार्च को लाहौर में और 16 मार्च को इस्लामाबाद में सरकार विरोधी रैली निकालने वाले हैं और सरकार उन पर नजर रखे हुए है.