पहला पन्ना >मुद्दा >दिल्ली Print | Share This  

राहुल गांधी ने किया रेप के आरोप से इंकार

राहुल गांधी ने किया रेप के आरोप से इंकार

नई दिल्ली. 7 जुलाई 2012

राहुल गांधी


कांग्रेस महासचिव राहुल गाँधी ने कहा है कि उनके खिलाफ उत्तरप्रदेश की एक लड़की के परिजनों को बंधक बनाने और लड़की के साथ बलात्कार करने के आरोप पूरी तरह से बेहुनियाद हैं. राहुल गांधी ने बलात्कार के आरोप से इंकार करते हुये उच्चतम न्यायालय में एक शपथ पत्र दाखिल किया है.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश से समाजवादी पार्टी के एक पूर्व विधायक किशोर समरीते ने राहुल गाँधी पर आरोप लगाया था कि उन्होंने एक लड़की के माता-पिता को बंधक बनाया था और लड़की के साथ बलात्कार किया था. समरीते के इस आरोप पर इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने किशोर समरीते पर 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था. इसके अलावा समरीते के खिलाफ सीबीआई जांच के भी आदेश दिये गये थे. इस मामले को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी थी. न्यायमूर्ति वीएस सिरपुरकर और टीएस ठाकुर की खंड पीठ ने सीबीआई जांच पर रोक लगा दी थी और सभी पक्षों से चार सप्ताह में जवाब दाखिल करने के लिए कहा था.

इस मामले में अपना पक्ष पेश करते हुये राहुल गांधी ने न्यायमूर्ति एचएल दत्तू और सीके प्रसाद की खंडपीठ के सामने शपथपत्र दाखिल किया और कहा कि बलात्कार और अपहरण के आरोपों से मैं पूरी तरह इनकार करता हूँ. ये दोनों आरोप पूरी तरह ग़लत, तुच्छ, तंग करने वाले और छवि को खराब करने के लिए सुनियोजित ढंग से लगाए गए आरोप हैं. हम आदरपूर्वक कहना चाहते हैं कि इस तरह के आरोपों के मामले गंभीरता से देखे जाने चाहिए.