पहला पन्ना >कला >अमरीका Print | Share This  

केटी होम्स औरत नहीं रोबोट थी

केटी होम्स औरत नहीं रोबोट थी

न्यूयार्क. 8 जुलाई 2012

केटी होम्स


स्त्री मुक्ति के स्वर चाहे जितने भी तेज हो जायें, पूरी तरह से बदलाव में अभी कई साल और लगेंगे. अमरीकन अभिनेत्री केटी होम्स की राय है कि पुरुष मानसिकता में बदलाव लाना ज़रुरी है और इसमें अभी वक्त लगेगा. केटी होम्स के मित्रों का आरोप है कि उनके पति टॉम क्रूज केटी के साथ मशीन की तरह से व्यवहार करते थे.

गौरतलब है कि केटी होम्स ने हाल ही में न्यूयार्क की एक अदालत में अपने अभिनेता पति टॉम क्रूज से तलाक के लिये आवेदन किया है. उन्होंने अपने तलाक के साथ-साथ अपनी बेटी सूरी के संपूर्ण अधिकार की भी लड़ाई शुरु की है. हालांकि 33 साल की केटी होम्स के इस मुकदमे के बाद उनके 50 साल के पति टॉम क्रूज चाहते हैं कि मुकदमे की सुनवाई कैलिफोर्निया स्थानांतरित हो जाए क्योंकि न्यूयार्क अभिभावकों को संयुक्त देखभाल का अधिकार देना पसंद नहीं करता है.

तलाक के आवेदन के बाद केटी होम्स ने कहा कि उनके पति टॉम क्रूज ने केटी होम्स को अपने सह-कलाकारों के साथ फोटो खिंचवाने और यहां तक की उनके साथ यात्रा करने पर पाबंदी लगा दी थी. क्रूज चाहते थे कि केटी जहां कहीं भी जायें, उसके लिये निजी जेट का इस्तेमाल करें, जिससे टॉम क्रूज अपनी पत्नी पर नजर रख सके.

केटी होस्स का आरोप है कि उनके पति ने शुरुवाती दौर में तो बहुत खुले दिमाग वाले व्यक्ति का परिचय दिया लेकिन देखते ही देखते उनका पुरुषवादी चरित्र सामने आ गया. यहां तक कि उनके पति ने केटे होम्स पर उनके साथी कलाकारों के साथ हवाई यात्रा करने पर पाबंदी लगा दी. एक सूत्र का दावा है कि टॉम अपनी पत्नी केटी होम्स के साथ रोबोट जैसा बर्ताव करते थे, वह उनके निजी जीवन और सार्वजनिक जीवन का हर निर्णय लेते थे.