पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

संजय जोशी को बाप ने दी मौत की धमकी

संजय जोशी को बाप ने दी मौत की धमकी

नई दिल्ली. 9 जुलाई 2012

संजय जोशी


नरेंद्र मोदी के कारण भारतीय जनता पार्टी से बाहर हुये पूर्व राष्ट्रीय संगठन महामंत्री संजय जोशी को एक बार फिर जान से मारने की धमकी मिली है. इस बावत उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री पी चिदम्बरम को पत्र लिख कर धमकी देने के मामले की जांच करने और उचित कार्रवाई की मांग की है. पत्र लिखने वाले ने अपने को 'बाप' बताया है.

संजय जोशी के अनुसार उन्हें भेजे गये पत्र में कहा गया है कि “अब तुम्हारी हरकतें काफी बढ़ गई हैं. जिससे 'एम' को तकलीफ हो रही है. अब तुम पूछोगे कि हम कौन हैं, तो बता दें कि 'एम' तुम्हारी संस्था आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के बाप हैं. तुम जिस तरीके से हमारे बॉस के आगे रोड़ा अटका रहे हो वह ठीक नहीं है. ज्यादा बदमाशी करोगे तो बेमौत मारे जाओगे.- तुम्हारा बाप."

संजय जोशी ने इस धमकी के मद्देनजर पत्र में लिखा है कि “मेरे काम की प्रकृति और मेरी जिम्मेदारी के अनुरूप मुझे देशभर का दौरा करना पड़ता है और यह सच्चाई कई लोगों को पता है. मुझे मेरी जान को गम्भीर खतरा महसूस हो रहा है. मैं खुद को दिल्ली में कुछ महफूज महसूस करता हूं क्योंकि मुझे यहां एक सुरक्षाकर्मी दिया गया है. लेकिन मैं सिर्फ दिल्ली में बैठकर अपने काम को अंजाम नहीं दे सकता. मैं चाहता हूं कि इन लोगों का पता लगाया जाए और उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए.”

इसके अलावा संजय जोशी को धमकी भरे फोन भी आये हैं. जोशी ने चिदम्बरम को जो पत्र लिखा है, उसके अनुसार उन्हें तीन अलग-अलग नम्बरों से तीन बार जान से मारने की धमकी दी गई. मोबाइल नम्बर 07925626376 से उन्हें चार जून 2012 को 3.23 बजे शाम को, मोबाइल नम्बर 08347990115 से तीन जून की रात 8.55 बजे और मोबाइल नम्बर 07925625532 से तीन जून की ही रात 9.03 बजे धमकी भरे फोन आए.

गौरतलब है कि संजय जोशी को उत्तर प्रदेश का चुनाव प्रभारी बनाये जाने के समय भी फोन पर धमकियां मिली थीं और उन्हें पत्र भेजे गये थे. पिछले साल 5 नवम्बर को इसकी शिकायत दिल्ली के पुलिस कमिश्नर से की गई. बाद में 17 नवम्बर को भी दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त के पास भी शिकायत की गई.