पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

किरण बेदी भ्रष्टाचार मामले में पाक साफ

किरण बेदी भ्रष्टाचार मामले में पाक साफ

नई दिल्ली. 17 जुलाई 2012

किरण बेदी


दिल्ली पुलिस ने टीम अन्ना की सदस्य और पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी को भ्रष्टाचार के मामले में क्लिन चिट दे दिया है. किरण बेदी पर अर्धसैनिक बलों और पुलिस संगठनों को ट्रेनिंग देने के नाम पर धोखाधड़ी देने का आरोप था. किरण बेदी ने कहा है कि इस तरह के आरोपों से थोड़ा दुख तो होता है लेकिन हम जानते हैं कि अंततः सच हमेशा जीतता है.

गौरतलब है कि दिल्ली के एक वकील देवेंद्र सिंह चौहान ने किरण बेदी पर अपने एनजीओ के बैनर तले अर्धसैनिक बलों और पुलिस संगठनों को लूटने का आरोप लगाया था. चौहान ने आरोप लगाया था कि किरण बेदी ने मुफ्त कंप्यूटर प्रशिक्षण देने के नाम पर अपने गैर सरकारी संगठन के बैनर तले विभिन्न अर्धसैनिक बलों और पुलिस संगठनों को इन्होंने मूर्ख बनाया. किरण बेदी पर आरोप लगाया गया कि इस मामले में सेना से पैसे तो लिये ही गए, मॉइक्रोसॉफ्ट कंपनी से भी इसके लिये पैसे वसूले गये.

पिछले साल दिल्ली की अदालत द्वारा दिये गये निर्देश के बाद 27 नवंबर को दिल्ली पुलिस किरण बेदी के खिलाफ धोखाधड़ी और विश्वासघात का जुर्म दर्ज कर जांच शुरु की थी. जांच से पता चला कि किरण बेदी की संस्था ने माइक्रोसॉफ्ट से मिले डोनेशन का कंप्यूटर ट्रेनिंग देने के नाम पर गलत इस्तेमाल नहीं किया है. इसके अलावा भी पुलिस को कोई सबूत नहीं मिला.