पहला पन्ना >कला >बात Print | Share This  

राजेश खन्ना का आशीर्वाद मेरा-अनीता आडवाणी

राजेश खन्ना का आशीर्वाद मेरा-अनीता आडवाणी

मुंबई. 21 जुलाई 2012

अनीता आडवाणी


राजेश खन्ना की लिव-इन पार्टनर अनीता आडवाणी ने कहा है कि राजेश खन्ना की संपत्ति पर उनका हक है और इससे कोई भी उन्हें वंचित नहीं कर सकता. उन्होंने कहा है कि उनके पास कानूनी दस्तावेज हैं, जिससे वह यह साबित कर सकती हैं कि राजेश खन्ना के मुंबई के कार्टर रोड स्थित आशीर्वाद नामक बंगले का मालिकाना हक उनके पास है.

गौरतलब है कि राजेश खन्ना के निधन बाद उनकी करीब 200 करोड़ रुपये की संपत्ति और खास तौर पर उनके बंगले आशीर्वाद को लेकर विवाद शुरू हो गया है. राजेश खन्ना की लिव-इन पार्टनर अनीता आडवाणी ने खुद को आशीर्वाद से बाहर निकाल दिए जाने की आशंका के मद्देनजर राजेश खन्ना के परिवार को कानूनी नोटिस भेजा है. भेजे गए नोटिस में घरेलू हिंसा एक्ट का हवाला दिया गया है. कहा जा रहा है कि यह नोटिस राजेश खन्ना के निधन के ठीक अगले दिन भेजा गया है.

यहां यह भी ध्यान रहे कि राजेश खन्ना की शव यात्रा में अनीता आडवाणी को उस गाड़ी में सवार होने से रोक दिया गया था, जिसमें राजेश खन्ना का शव रखा हुआ था. राजेश खन्ना के दामाद अक्षय कुमार ने यह कहते हुये अनीता को गाड़ी में चढ़ने से रोक दिया था कि यह गाड़ी केवल परिवार के सदस्यों के लिये है.

राजेश खन्ना के बंगले में पिछले 8 सालों से साथ रह रही अनीता आडवाणी फिलीपींस के पूर्व राष्ट्रपति की रिश्तेदार हैं और राजेश खन्ना के बचपन की दोस्त हैं. हालांकि पिछले साल एक साक्षात्कार में राजेश खन्ना ने कहा था कि वह अनीता को पसंद करते हैं लेकिन वह उनकी बस दोस्त भर हैं. माना जा रहा है कि राजेश खन्ना के साथ इतने सालों तक रहने के बाद उनकी शव यात्रा में रोके जाने से नाराज अनीता आडवाणी ने राजेश खन्ना के रिश्तेदारों को यह कानूनी नोटिस भेजा है.

दूसरी तरफ राजेश खन्ना से जुड़े सूत्रों का कहना है कि राजेश खन्ना की इच्छा थी कि उनके बंगले आशीर्वाद को म्यूजियम में तब्दील कर दिया जाए. लेकिन अनीता आडवाणी ने राजेश खन्ना के जीते जी इस बात का विरोध किया था.