पहला पन्ना >राजनीति >असम Print | Share This  

गुवाहाटी छेड़खानी कांड में कलीता गिरफ्तार

गुवाहाटी छेड़खानी कांड में कलीता गिरफ्तार

वाराणसी. 23 जुलाई 2012

अमर ज्योति कलीता


गुवाहाटी छेड़छाड़ कांड का मुख्य आरोपी अमर ज्योति कलीता द्वारा बनारस में समर्पण किये जाने की खबर है. पुलिस ने फिलहाल उसे गिरफ्तार कर लिया है और गुवाहाटी पुलिस को इसकी सूचना दी है. हालांकि गुवाहाटी पुलिस की ओर से फिलहाल इस गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की गई है.

खबरों के अनुसार मुताबिक अमर ज्योति कलीता ने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी पुलिस चौकी में आत्मसमर्पण किया. वाराणसी के डीआईजी सतीश गणेश ने बताया कि कलीता होने का दावा करने वाले एक शख्स ने पुलिस के सामने सोमवार दोपहर को समर्पण किया. उन्होंने बताया कि उत्तरप्रदेश पुलिस ने इस मामले में असम पुलिस से संपर्क किया है.

गौरतलब है कि असम की राजधानी गुवाहाटी में करीब बीस लंपट और गुंडों ने एक लड़की के साथ सरेआम बदसलूकी की थी. युवती जन्मदिन मनाकर पब से लौट रही थी. लड़की जब एक पब से बाहर निकल रही थी तभी कुछ गुंडों ने उसके साथ जबरदस्ती करनी शुरू कर दी. लड़की ने जब इसका विरोध किया तो इन गुंडों ने उसे अगवा करने की कोशिश की. इस मामले में शामिल गुंडों ने न केवल युवती के कपड़े फाड़ दिए बल्कि उस घटना का वीडियो बनाकर यू-ट्यूब पर भी अपलोड कर दिया. इस मुद्दे को लेकर जब पूरे देश में हंगामा हुआ तो पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी शुरु की. इस मामले में स्थानीय नेता और पत्रकार भी दोषियों में शामिल थे.