पहला पन्ना >राज्य >दिल्ली Print | Share This  

उत्तर भारत में बिजली गुल

उत्तर भारत में बिजली गुल

नई दिल्ली. 30 जुलाई 2012

बिजली गुल


देश के उत्तरी भाग में रविवार की देर रात से बिजली व्यवस्था तरमरा गई है. विद्युत विभाग के अनुसार नॉदर्न ग्रिड में खराबी के चलते उत्तर भारत के कई इलाकों में रविवार देर रात से बिजली की आपूर्ति ठप्प हो गई है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश में बिजली की सप्‍लाई प्रभावित होने की खबर है. बीबीसी ने समाचार एजेंसियों के हवाले से कहा है कि बिजली ठप्प होने के चलते कई ट्रेनें बीच रास्ते में रूकी हुई हैं. रविवार की रात लगभग दो बजे से ही उत्तर भारत अंधरे में डूब गया.

नॉर्दन ग्रिड के अधिकारियों ने कहा है कि सप्लाई किस वजह से बंद हुई है इसके कारणों का पता लगाया जा रहा है और इसे फिर से चालू करने के प्रयास जारी हैं.इसके अलावा राजधानी दिल्ली में मेट्रो सेवा प्रभावित हुई है. सुबह से ही मेट्रो स्टेशनों पर लोग परेशान दिखे. मेट्रो ट्रेनें न चलने की वजह से लोग अपने दफ्तरों और शिक्षक संस्थानों पर समय से नहीं पहुंच पाए.

लोग इस इंतजार में थे कि शायद जल्दी ही सप्लाई दोबारा से शुरु हो जाएगी और वे अपने काम पर जा सकेंगे.एक मेट्रो के अधिकारी के अनुसार मेट्रो की सेवा कहीं कहीं बहाल कर दी गई है. इससे पहले मेट्रो की ओर से जारी सूचना में कहा गया था कि अगली सूचना आने तक मेट्रो सेवा नहीं शुरू होगी. बिजली मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा है कि बिजली सप्लाई कई जगह ठीक हो गई है और दो घंटे में बाकी जगह भी बिजली बहाल हो जाएगी.