पहला पन्ना > राजनीति > चुनाव Print | Send to Friend | Share This 

भाजपा ने किया सुशासन, विकास और सुरक्षा का वादा

भाजपा ने किया सुशासन, विकास और सुरक्षा का वादा

नई दिल्ली. 03 अप्रैल 2009

 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनावों के लिए अपना घोषणापत्र आज दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में जारी किया. यह घोषणापत्र `सुशासन, विकास, सुरक्षा’ शीर्षक से जारी हुआ. इस घोषणापत्र में भाजपा ने हिंदुत्व के मुद्दे पर जोर देते हुए रामसेतु और राम मंदिर बनाने के संकल्प को दोहराया.

घोषणापत्र में भाजपा ने गरीब और मध्यमवर्गीय लोगों को अपनी ओर लुभाने के लिए वायदों का पिटारा खोल दिया है. भाजपा ने सत्ता में आने पर गरीबी रेखा से नीचे रहने परिवारों को दो रुपए किलों में चावल या गेहूं देने का वादा किया है.

मध्यमवर्गीय परिवारों को लुभाने के लिए पार्टी ने तीन लाख तक सैलरी वालों को कोई आयकर नहीं लगने और सस्ते ब्याजदर पर गृहऋण देने का वादा किया है. इसके अलावा पार्टी ने महिलाओं के लिए भी आयकर सीमा में छूट बढ़ाने और उन्हें विधानसभा में 33 प्रतिशत आरक्षण देने की बात कही है.

देश की सुरक्षा के बारे में पार्टी ने कहा है कि माओवादियों से निपटने के लिए छत्तीसगढ़ के सलवा जुडूम जैसा मॉडल इस्तेमाल किया जाएगा और आतंकवादियों के खिलाफ पोटा जैसा कड़ा कानून भी लाया जाएगा.

घोषणापत्र जारी करते वक्त भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी लालकृष्ण आडवाणी समेत सभी बड़े नेता मौजूद थे. इस मौके पर लालकृष्ण आडवाणी ने इस सब वायदों को पूरा करने की शपथ भी ली.