पहला पन्ना >राजनीति >उ.प्र. Print | Share This  

रिश्वत लेने वाले की हत्या कर देंगे मंत्रीजी

रिश्वत लेने वाले की हत्या कर देंगे मंत्रीजी

लखनऊ. 14 अगस्त 2012

हत्या


उत्तरप्रदेश के मंत्री राज किशोर सिंह ने कहा है कि कोई अधिकारी भ्रष्टाचार करते या रिश्वत यानी घूस लेते पकड़ा गया तो वो उसे जान से मार डालेंगे. मंत्री ने कहा कि अगर वे ऐसा नहीं कर पाये तो वे अपने पद से इस्तीफा दे देंगे. गौरतलब है कि किसी को जान से मारने की धमकी दिये जाने पर भारतीय दंड संहिता के तहत 2 साल कैद की सजा का प्रावधान है.मंत्री के इस बयान के बाद सनसनी है.

डकैती के बजाये चोरी करने की सलाह देने वाले मंत्री के बयान पर शुरु हुआ विवाद भी थमा नहीं है कि एक बार फिर अखिलेश यादव की सरकार के एक मंत्री ने सनसनीखेज बयान दे डाला. अलीगढ़ में एक सभा को संबोधित करते हुए राज्य के उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण मंत्री राजकिशोर सिंह ने कहा कि अगर कोई अधिकारी भ्रष्टाचार करता हुआ पकड़ा गया तो उसे पकड़ कर मार दूंगा या खुद इस्तीफा दे दूंगा. तीसरी बार विधानसभा पहुंचे राज किशोर सिंह हरैया क्षेत्र के विधायक हैं.

इससे पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चाचा और राज्य के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल यादव ने ज़िला योजना समिति की बैठक में सरकारी बाबुओं को संबोधित करते हुए कहा था कि मैं हमेशा पीडब्लूडी के कांट्रेक्टरों से कहता हूं अगर मेहनत करोगे, जी-जान लगाओगे तो थोड़ी चोरी कर सकते हो, लेकिन डकैतों की तरह व्यवहार मत करो. शिवपाल ने यहां तक कहा था कि उनका ये बयान अखबारों के लिए नहीं हैं, नहीं तो लोग ये समझेंगे कि सरकार लूट का लाइसेंस दे रही है.