पहला पन्ना >राजनीति >बिहार Print | Share This  

नीतीश कुमार थाम लेंगे कांग्रेस का हाथ

नीतीश कुमार थाम लेंगे कांग्रेस का हाथ

पटना. 16 अगस्त 2012

नीतीश कुमार


बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार द्वारा नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री का उम्मीदवार बनाये जाने पर भाजपा से गठबंधन तोड़ने की धमकी को लेकर राजनीतिक गलियारे में घमासान मचा हुआ है. नीतिश कुमार ने कथित तौर पर एक पत्रिका से साक्षात्कार में कहा था कि वे भाजपा के साथ गठबंधन खत्म करके कांग्रेस पार्टी का दामन थाम सकते हैं. हालांकि नीतिश कुमार ने सफाई दी है कि उन्होंने साक्षात्कार में मोदी का नाम ही नहीं लिया है.

गौरतलब है कि नीतीश कुमार का द वीक पत्रिका में जो इंटरव्यू छपा है, उसके मुताबिक नीतीश कुमार ने कहा है कि अगर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया गया तो वो एक मिनट के अंदर भाजपा का साथ छोड़ देंगे.

इस साक्षात्कार में नीतीश कुमार ने कहा है कि अगर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया गया तो सभी मोर्चों पर दिक्कतों का सामना करने वाली कांग्रेस को बल मिलेगा. एक बार भाजपा के साथ मेरा हनीमून का दौर खत्म होगा तो मैं वैसी किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन करने को आजाद हूं, जो बिहार के विकास के मेरे सपने को पूरा करने में मेरा साथ देगी. अगर कांग्रेस मेरी मांगों को पूरा करने का वादा करे तो चुनाव के बाद गठबंधन पर बात हो सकती है.

इस साक्षात्कार के सामने आने के बाद से ही राजनीतिक गलियारे में कयासों के दौर शुरु हो गये हैं. हालांकि नीतीश कुमार ने बातचीत में सफाई दी है कि उन्होंने इस साक्षात्कार में नरेंद्र मोदी का नाम नहीं लिया था और द वीक ने उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर छापा है.