पहला पन्ना >राजनीति >पश्चिम Print | Share This  

ममता बनर्जी के खिलाफ याचिका मंजूर

ममता बनर्जी के खिलाफ याचिका मंजूर

कोलकाता. 16 अगस्त 2012

ममता बनर्जी


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ अदालत की अवमानना का मामला कोलकाता हाईकोर्ट ने स्वीकार कर लिया है. शुरु में अदालत ने ऐसा करने से इंकार किया था लेकिन बाद में वकीलों के तर्क के बाद अदालत ने अवमानना के मामले को मंजूरी दे दी. अदालत ने याचिकाकर्ता वकील और पत्रकारों से इस बारे में हलफनामा दायर करने को कहा है. ममता बनर्जी के खिलाफ दायर एक शिकायत पर हाईकोर्ट ने चार मीडिया घरानों को तीन हफ्ते के भीतर हलफनामा दायर करने को कहा है. शिकायतकर्ता ने खबरों का हवाला दिया था, जिसकी पुष्टि अदालत करना चाहती है. इसके बाद कोर्ट फैसला करेगा कि आगे क्या करना है.अदालत की इस अवमानना की याचिका के बाद मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी के लिये कई मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं.

गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस के दिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने न्यायपालिका के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक टिप्पणियां की थी. मंगलवार को ममता बनर्जी ने विधानसभा के प्लेटिनम जुबली समारोह के मौके पर कहा था कि पैसों के लिए कई बार अदालत के फैसले बदल दिए जाते हैं. यानी न्यायपालिका का एक वर्ग भी भ्रष्टाचार में लिप्त है.

उन्होंने यह भी कहा था कि मैं जानती हूं कि न्यायपालिका के खिलाफ ऐसा कहने पर मुझे मानहानि का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन यह भी कहना चाहूंगी कि मैं इसके लिए जेल जाने को तैयार हूं.