पहला पन्ना >बहस >समाज Print | Share This  

प्रिंस हैरी की नंगी तस्वीरों पर बवाल

प्रिंस हैरी की नंगी तस्वीरों पर बवाल

लंदन. 23 अगस्त 2012

प्रिंस हैरी


प्रिंस हैरी की नंगी तस्वीरों के बाद एक बार फिर यह बहस शुरु हो गई है कि आखिर किसी व्यक्ति की इस तरह की तस्वीरें क्या किसी अपराध की श्रेणी में आ सकती हैं? दुनिया के कई देशों में अब जबकि न्यूडिस्ट क्लब बन गये हैं तो फिर निजी क्षणों की नग्नता को क्या सार्वजनिक करके किसी की निजता का हनन नहीं किया जा रहा है? कहा जा रहा है कि जिस वेबसाइट टीएमजेड ने ये तस्वीरें सार्वजनिक की हैं, उसे जल्दी ही कानूनी नोटिस थमाया जा सकता है.

गौरतलब है कि लंदन के शाही परिवार के राजकुमार प्रिंस हैरी की दो ऐसी तस्वीरें सार्वजनिक कर दी गई हैं, जिसमें वे पूरी तरह से नग्न हैं. इनमें से एक में हैरी अपने शरीर के कुछ हिस्सों को हाथों से ढंकते हुए दिखाए गए हैं और महिला उनके पीछे खड़ी है. दूसरी तस्वीर में प्रिंस हैरी उसी नग्न महिला को पीछे से बांहों में भरते हुए दिखाए गए हैं. ये तस्वीरें लॉस वेगास के एक पंचसितारा होटल के कमरे में शुक्रवार को ली गई हैं, जहां हैरी अपने दोस्तों के साथ छुट्टियां मनाने के लिये आये हुये थे.

शाही परिवार के विरोधियों का कहना है कि सार्वजनिक और राजनीतिक जीवन में सक्रिय लोग आम जनता के लिये आदर्श की तरह होते हैं. ऐसे में शाही परिवार के राजकुमार का इस तरह नग्न होना, भले ही वह निजी ही क्यों न हो, ठीक नहीं है.