पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

सीएजी विनोद पर दिग्विजय ने साधा निशाना

सीएजी विनोद पर दिग्विजय ने साधा निशाना

नई दिल्ली. 31 अगस्त 2012

दिग्विजय सिंह


कोयला घोटाले में सीएजी की रिपोर्ट के कारण सार्वजनिक तौर पर शर्मनाक स्थिति का सामना कर रही कांग्रेस ने एक बार फिर सीएजी पर ही सवाल उठाना शुरु कर दिया है. पार्टी के महासचिव दिग्विजय सिंह ने इस बार सीएजी विनोद राय पर ही व्यक्तिगत तौर पर हमला बोल दिया है. दिग्विजय सिंह ने कहा है कि विनोद राय की भी राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं हैं, इसीलिए वह कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं.

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया है कि विनोद राय ऐसे काल्पनिक आंकड़े पेश करते रहे हैं, जिनका हकीकत से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने सीएजी की कार्यप्रणाली को कटघरे में खड़ा करते हुये कहा कि विनोद राय को यह बताना चाहिये कि कोयला ब्लॉक आवंटन के आंकड़ें उन्होंने किस तरह जुटाए हैं. उन्होंने तीखे स्वर में कहा कि सीएजी का काम आंकड़े पेश करना है, वह कोई जांच एजेंसी नहीं है.

कोयला ब्लॉक आवंटन रद्द किये जाने की आशंकाओं के बीच दिग्विजय सिंह ने साफ कहा कि सरकार कोल ब्लॉक का आवंटन रद्द नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि खदानों आवंटन रद्द करके हम विपक्ष को सही साबित क्यों करें? इससे तो यही संदेश जाएगा कि हमने जरूर कुछ गलत किया था. भारत एक लोक-कल्याणकारी देश है. यहां कई काम समाज के हित में होते हैं. कल को सीएजी यह भी कह सकता है कि जन-वितरण प्रणाली में घोटाला हुआ है.

दिग्विजय सिंह ने भाजपा नेता सुषमा स्वराज द्वारा कांग्रेस पर ‘मोटा माल’ लिये जाने के आरोपों पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि सुषमा स्वराज को यह बताना चाहिये कि उन्हें रेड्डी ब्रदर्स से क्या मिला है? भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी को बताना चाहिये कि उन्हें अपने कारोबारी दोस्त अजय संचेती से क्या मिला है? दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि सुषमा स्वराज सदन से बाहर बहस की बात करती हैं लेकिन सदन में वह बहस नहीं चाहतीं. उन्होंने कहा कि वे सुषमा स्वराज से बहस के लिये कहीं भी तैयार हैं.