पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

अन्ना का आंदोलन, केजरीवाल की गिरफ्तारी

अन्ना का आंदोलन, केजरीवाल की गिरफ्तारी

नई दिल्ली. 3 सितंबर 2012

अरविंद केजरीवाल


अन्ना हजारे ने कहा है कि वे दो महीने बाद भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन शुरु करेंगे. इधर उनकी टीम के सदस्य रहे अरविंद केजरीवाल सोमवार को अपने साथियों के साथ गिरफ्तारी देने के लिये पहुंचे. उनका आरोप था कि पुलिस उनके कार्यकर्ताओं को पूछताछ के नाम पर लगातार प्रताड़ित कर रही है. अन्ना हजारे ने भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी लड़ाई फिर शुरु करने की बात कही है. इसके तहत वे देश भर की यात्रा करेंगे और जनता को जागरुक करने का काम करेंगे. उन्होंने इस बात को अफवाह करार दिया, जिसमें कहा जा रहा था कि वे जल्दी ही अपनी नई टीम बनाएंगे. बेंगलुरु में एक बैठक के लिये पहुंचे अन्ना हजारे ने कहा कि विरोधी यह मान कर चल रहे हैं कि मैं चुप बैठ गया हूं लेकिन यह सही नहीं है. मैं अंतिम दम तक भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ता रहूंगा.

इधर सोमवार को अरविंद केजरीवाल और उनके साथियों की गिरफ्तारी के मुद्दे को लेकर पुलिस व्यवस्था मजबूत कर दी गई. गौरतलब है कि 26 अगस्त को हुए आंदोलन के बाद दिल्ली पुलिस ने अरविंद और उनके साथियों के खिलाफ दंगा फैलाने, सरकारी कामकाज में बाधा डालने समेत 5 मामले दर्ज किए थे. इसके अलावा बड़ी संख्या में उनके कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया गया था. अरविंद केजरीवाल का आरोप है कि पुलिस उनके कार्यकर्ताओं को लगातार पूछताछ के बहाने प्रताड़ित कर रही है, उन्हें बार-बार थाने बुला रही है.

सोमवार को भी जब 40 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने पूछताछ के नाम पर तलब किया तो अरविंद बिफर गये और उन्होंने अपने साथियों के साथ गिरफ्तारी की अपील की. अरविंद का कहना था कि पुलिस हमें गिरफ्तार कर ले और फिर अपनी हिरासत में ही रख कर जितनी पूछताछ करनी हो कर ले.