पहला पन्ना >राजनीति >अमरीका Print | Share This  

मोदी को अमरीका वीजा दे

मोदी को अमरीका वीजा दे

शिकागो. 13 सितंबर 2012

नरेंद्र मोदी


गोधरा समेत गुजरात भर में हुये सांप्रदायिक दंगों का कलंक अपने माथे पर झेलने वाले राज्य के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के अमरीका जाने का रास्ता साफ हो सकता है. इसके लिये अमरीकी सांसद ने एक मुहिम शुरु की है. इस सांसद को उम्मीद है कि उनकी यह कोशिश सफल होगी.

गौरतलब है कि अमरीका ने पिछले कुछ सालों में कई बार नरेंद्र मोदी को अपने यहां आने की अनुमति देने से इंकार किया है. पिछले सात सालों से नरेंद्र मोदी को अमरीकन वीजा देने से इंकार किया गया है. उनपर यह प्रतिबंध इमिग्रेशन ऐंड नैशनलिटी ऐक्ट के तहत लगाया गया है.

अब इलिनॉयस से रिपब्लिकन सांसद जोए वाल्श ने अमरीका की विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन को पत्र लिख कर नरेंद्र मोदी को बजाप्ता आमंत्रित करने का सुझाव दिया है. वाल्श का कहना है कि अमरीका में नरेंद्र मोदी के प्रशंसक बड़ी संख्या में हैं और उनसे काफी कुछ सीखा जा सकता है. वाल्श ने अपने पत्र में लिखा है कि जिन कारणों से नरेंद्र मोदी को वीजा देने से मना किया गया है, उसका कोई आधार नहीं है और यह अमरीकन कानून से भी भिन्न है.

वाल्श ने नरेंद्र मोदी की तारीफ में कसीदे काढ़ते हुये कहा है कि नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार पर अपने सख्त रुख के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं. उनके प्रयासों के चलते ही गुजरात की तरक्की की मिसाल दी जाती है. उन्हें वीजा देने से इनकार करने के बजाय हमें उन्हें अमरीका आमंत्रित करना चाहिए.