पहला पन्ना >राजनीति >गुजरात Print | Share This  

एआईसीसी नहीं ऑल इंडिया कोल कांग्रेस-मोदी

एआईसीसी नहीं ऑल इंडिया कोल कांग्रेस-मोदी

अहमदाबाद. 14 सितंबर 2012

नरेंद्र मोदी


गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी पर हमला बोलते हुये उन्हें गुजरात आकर उनके खिलाफ विधानसभा चुनाव प्रचार की चुनौती दी है. अपने महीने भर की विकास यात्रा पर निकले मोदी ने कहा कि अब कांग्रेस कह रही है कि राहुल गुजरात नहीं आ रहे हैं. क्यों? गुजरात के लोग और मैं इसकी वजह जानना चाहते हैं. क्या वह यह सोचते हैं कि गुजरात इतना खराब है कि वह इस राज्य का दौरा नहीं करना चाहते?

गुजरात के वलसाड में एक रैली को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस में सिर्फ एक परिवार का शासन चलता है. यदि वे किसी और को पीएम बनाते हैं तो उसे हर फैसले कि लिए परिवार से इजाजत लेनी पड़ती है. उन्होंने कहा कि हम सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को चुनौती देते हैं कि वे चाहें तो मुकाबले के लिये आ जायें. नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपने हीरा, सोना, चांदी की चोरी सुनी होगी लेकिन क्या कभी कोयला चोरी होने के बारे में सुना है? कांग्रेस के लोगों ने 2 लाख करोड़ रुपये का कोयला चंपत कर दिया. उन्होंने एआईसीसी को ऑल इंडिया कोल कांग्रेस का विशेषण भी दिया.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब बिहार में चुनाव प्रचार के दौरान राजनीतिक दल ओसामा बिन लादेन जैसे लगने वाले लोगों का इस्तेमाल करते हैं तो कोई शिकायत नहीं करता लेकिन अगर वह रैली निकालते हैं तो दिक्कत हो जाती है. पार्टियों ने बिहार में चुनाव प्रचार के दौरान ओसामा बिन लादेन के एक डुप्लीकेट का इस्तेमाल किया और सब चुप रहे. अब जब मैं विवेकानंद के नाम पर रैली निकाल रहा हूं तो क्या समस्या है?

नरेंद्र मोदी ने दावा किया कि सूखे जैसी स्थिति से प्रभावित किसानों के कृषि ऋण पर ब्याज के रूप में 300 करोड़ रुपये की धनराशि का भार राज्य सरकार वहन करेगी. उन्होंने कहा कि सरकार ने इस तरह के किसानों को बिजली बिल पर 50 प्रतिशत राहत देने का निर्णय भी लिया है. यह राज्य सरकार की जिम्मेदारी है कि वह गुजरात में सूखे की स्थिति के कारण किसानों को पेश आ रही कठिनाइयों को समझे.