पहला पन्ना >राजनीति >पाकिस्तान Print | Share This  

बिलावल-हिना के इश्क से राजनीति गरम

बिलावल-हिना के इश्क से राजनीति गरम

इस्लामाबाद. 25 सितंबर 2012

हिना रब्बानी खार


पाकिस्तान में राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के बेटे बिलावल भुट्टो और विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार के बीच कथित तौर पर इश्क की खबर के बाद से पाकिस्तान में राजनीतिक संकट गहराने की खबर है. बिलावल भुट्टो सत्ताधारी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष हैं. हालांकि पीपुल्स पार्टी ने इन खबरों को महज अफवाह कहा है और दावा किया है कि ऐसी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ पार्टी कानूनी कार्रवाई करेगी.

बिलावल भुट्टो और हिना रब्बानी के बीच पक रहे कथित इश्क को लेकर ढाका के अखबार 'ब्लिट्ज' ने खुफिया रिपोर्ट के आधार पर कहा है कि सत्ताधारी पार्टी पीपीपी के चेयरमैन बिलावल, हिना रब्बानी से शादी करने की जिद पर अड़े हैं. हिना रब्बानी खार भी अपने से 10 साल छोटे बिलावल के लिये अपने अरबपति पति और दो बच्चों को तलाक देने के लिये तैयार हैं.

अखबार ने पाकिस्तान की खुफिया रिपोर्ट के आधार पर दावा किया है कि 21 सितंबर 2011 को रब्बानी ने बिलावल को बर्थडे पर ग्रीटिंग कार्ड भेज कर विश भी किया था जिस पर हाथ से लिखा मेसेज था- हमारा रिश्ता कभी न बदलने वाला शाश्वत है और जल्द ही हम एक हो जाएंगे. अखबार का दावा है कि बिलावल ने पिता को धमकी दे डाली है कि वह पीपीपी के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे देंगे. बिलावल के अनुसार वे इस बात के लिये तैयार हैं कि हिना से निकाह के बाद वे स्विट्जरलैंड में हिना और उनकी बेटियों के साथ बस जाएंगे.

जाहिर है, अखबार की खबर पर अगर यकीन किया जाये तो सत्ताधारी पार्टी के अध्यक्ष की इस कथित जिद्द ने पार्टी को संकट में डाल दिया है. हालांकि पार्टी के एक अधिकारी ने साफ कहा है कि यह महज कोरी अफवाह है और ऐसा पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी को बदनाम करने की नीयत से किया जा रहा है. पार्टी के अधिकारी के अनुसार इस तरह देश में पार्टी को बदनाम करके पाकिस्तान में अस्थिरता फैलाने की कोशिश की जा रही है.उन्होंने इस बात से इंकार नहीं किया कि इस मामले में कुछ विदेशी ताकतें भी शामिल हो सकती हैं.