पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

केजरीवाल ने पूछे भाजपा से 5 सवाल

केजरीवाल ने पूछे भाजपा से 5 सवाल

नई दिल्ली. 25 सितंबर 2012

अरविंद केजरीवाल


राजधानी दिल्ली में महंगी बिजली को लेकर आंदोलन कर रहे अरविंद केजरीवाल और उनकी टीम ने अब भारतीय जनता पार्टी पर भी निशाना साधा है. अरविंद केजरीवाल की टीम के कहना है कि दिल्ली में महंगी बिजली के पीछे शीला दीक्षित की सरकार का हाथ है. लेकिन टीम का आरोप है कि इस मामले में भारतीय जनता पार्टी की चुप्पी भी चौंकाने वाली है.

अरविंद केजरीवाल की टीम का मानना है कि शीला दीक्षित की सरकार ने बिजली दरों में जब बढ़ोत्तरी की तो भारतीय जनता पार्टी ने भी उसे अप्रत्यक्ष रुप से समर्थन देने का काम किया. भारतीय जनता पार्टी ने विरोध करने के सारे अवसर गंवा दिये. अब भाजपा इस मुद्दे का राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश कर रही है.

भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुये अरविंद केजरीवाल की टीम ने उससे पांच सवाल भी पूछे हैं. टीम केजरीवाल ने पूछा है कि क्या भाजपा को इस बात की जानकारी थी कि डीईआरसी ने अप्रैल 2010 में दिल्ली में बिजली की दरों में 23 फीसदी कटौती करने वाला एक आदेश तैयार किया था? क्या भाजपा को जानकारी थी कि शीला दीक्षित सरकार ने डीईआरसी के उस आदेश को दबा दिया है? क्या यह सच है कि भाजपा ने इस बारे में दिल्ली विधानसभा और संसद में कोई प्रश्न तक नहीं पूछा? अगर पूछा था तो क्या? क्या यह सच है कि भाजपा ने आरटीआई के जरिए बिजली के दाम को 23 फीसदी तक कम करने वाला डीईआरसी का आदेश प्राप्त कर लिया था? यदि भाजपा ने डीईआरसी का वह आदेश प्राप्त कर लिया था तो वह उस पर चुप क्यों बैठी रही?