पहला पन्ना >कला >दिल्ली Print | Share This  

लता मंगेशकर माफी मांगें

लता मंगेशकर माफी मांगें

मुंबई. 27 सितंबर 2012

लता मंगेशकर


मशहूर गायक मोहम्मद रफी को लेकर गायिका लता मंगेशकर की बयानबाजी के बाद शुरु हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. लता मंगेशकर ने दावा किया था कि मोहम्मद रफी के साथ उनकी अनबन हुई थी और रफी को लिख कर माफी मांगनी पड़ी थी. रफी के गुजरने के कई सालों बाद एक बार फिर लता मंगेशकर ने इस गड़े मुर्दे को उखाड़ दिया है. उनके बयान के बाद मोहम्मद रफी के बेटे शाहिद रफी ने आरोप लगाया है कि लता मंगेशकर के पास कोई काम नहीं है और लोग उन्हें भूल रहे हैं, इसलिये वे इस तरह की बयानबाजी कर रही हैं. उन्होंने कहा है कि लता मंगेशकर को इस मामले में माफी मांगनी चाहिये.

शाहिद रफी से बीबीसी ने जो बातचीत की है, उसके अनुसार शाहिद ने इस बात को ख़ारिज कर दिया कि उनके पिता ने कभी भी लता जी के नाम कोई माफीनामा लिखा था. बीबीसी के अनुसार शाहिद ने जानना चाहा कि क्या लता जी के पास सबूत के तौर पर वो ख़त है जिसमें मेरे पिता ने उन से माफ़ी मांगी थी. अगर वो ऐसा कोई भी ख़त दिखा दें तो मैं खुद लता जी से लिखित माफ़ी मागूंगा. मैं जानता हूँ कि मेरे पिता ने कभी भी ऐसा कोई ख़त उन्हें लिखा ही नहीं था.

शाहिद रफी ने बीबीसी से बातचीत में आरोप लगाया कि लता जी का ये कहना कि रफ़ी साहब के माफ़ी मांगने के बाद भी उनके दिल में रफ़ी साहब के लिए कड़वाहट थी बताता है कि वो किस तरह की कलाकार हैं, एक सच्चा कलाकार कभी अपने दिल में ऐसी कोई बात नहीं रखता. कलाकार का काम है अपना काम करना न कि किसी से नफरत करना. लता जी नई पीढ़ी के सामने एक गलत मिसाल रख रही हैं.

मोहम्मद रफी के बेटे शाहिद ने कहा कि 50 साल के बाद इस बात को दोबारा उठाने का क्या मतलब है. हमें इससे दुःख हुआ है. शाहिद ने आरोप लगाया कि लता जी को इस बात की जलन है कि रफ़ी साहब के चाहने वाले उनके चाहने वालों से ज्यादा कैसे हैं जबकि रफ़ी साहब को गुज़रे ज़माना हो गया है.