पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

सोनिया कलमाड़ी पर क्यों नहीं बोलतीं?

सोनिया कलमाड़ी पर क्यों नहीं बोलतीं?

नई दिल्ली. 4 अक्टूबर 2012

सोनिया गांधी


राजकोट में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की रैली के बाद अब भारतीय जनता पार्टी ने पलटवार किया है. भाजपा प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने आरोप लगाया है कि शायद सोनिया की याददाश्त इतनी कमजोर हो गई है कि उन्हें केंद्र सरकार के घपलों की याद नहीं. भाजपा ने सोनिया गांधी की सरकार की हालत को लेकर टिप्पणी की है कि एक ओर तो सोनिया भ्रष्टाचार की बात कर रही हैं, दूसरी तरफ भ्रष्टाचार की ही वजह से निलंबित किए गए कांग्रेस सांसद को स्थायी समिति के सदस्य के रूप में मनोनीत किया गया है.

भाजपा नेता राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि सोनिया को कॉमनवेल्थ गेम्स घोटाला, 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला और कोल ब्लॉक घोटाला शायद इतना छोटा लग रहा है कि वह उनकी चर्चा नहीं कर रहीं. रूडी ने कहा कि कांग्रेस के बुराड़ी सम्मेलन में कहा गया था कि पार्टी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ेगी, लेकिन वह जिस तरह से उसे प्रश्रय दे रही है उससे सोनिया को भ्रष्टाचार पर बोलने का अधिकार नहीं रहा.

सोनिया गांधी के राजकोट दौरे को लेकर टिप्पणी करते हुये राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि जिस समय सोनिया गांधी राजकोट में भ्रष्टाचार पर बोल रही थीं, उसी वक्त कांग्रेस सांसद सुरेश कलमाडी का संसद की स्थायी समिति के लिए मनोनयन किया जा रहा था, जबकि कलमाडी पार्टी से निलंबित हैं. रूडी ने कहा कि अगर सोनिया का यह दावा सही है कि केंद्र की वजह से गुजरात का विकास हुआ है तो उसने पूरे देश में विकास क्यों नहीं किया.