पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

कपिल सिब्बल पर रिश्वत का आरोप

कपिल सिब्बल पर रिश्वत का आरोप

नई दिल्ली. 5 अक्टूबर 2012

कपिल सिब्बल


एक के बाद एक कांग्रेस पर हमला बोलने वाले गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री कपिल सिब्बल पर आरोप लगाया है कि वे उन्हें रिश्वत दे रहे हैं. मोदी ने कहा है कि इस रिश्वतखोरी के खिलाफ वे चुप नहीं बैठेंगे.

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी ने आरोप लगाया था कि आकाश टैबलेट धरती पर नहीं पहुंचा. उन्होंने शिक्षक दिवस के अवसर पर कहा था कि आकाश टैबलेट को लेकर कुछ ज्यादा ही चर्चा चल रही है जबकि यह अभी तक जमीन पर नहीं आ सका है. 11 महीने बीत चुके हैं और मुझे अब पता चला कि आखिर इसका नाम 'आकाश' क्यों है?

उनके इस बयान के बाद कपिल सिब्बल ने नरेंद्र मोदी को 'आकाश-2' के दो उन्नत सैट भेजे थे. पता चला है कि नरेंद्र मोदी ने सिब्बल के इस आकाश को लेने से इंकार कर दिया है.

अब नरेंद्र मोदी ने कपिल सिब्बल के इसी आकाश को लेकर टिप्पणी की है कि कपिल सिब्बल उन्हें रिश्वत दे रहे हैं. मोदी ने कहा कि कपिल सिब्बल जनता के पैसों का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं. वह उन्हें टेबलेट के तौर पर घूस देना चाहते हैं, लेकिन वह इस पर चुप नहीं बैठेंगे. छात्र-छात्राओं को आकाश टेबलेट देने का वादा किया था, जो अब तक पूरा नहीं किया गया. सिब्बल मुझे टेबलेट भेजने की बात कह रहे हैं, जो गलत और छात्रों के साथ धोखा है.

गौरतलब है कि शिक्षक दिवस पर मोदी ने 'आकाश' टेबलेट की योजना पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि इसे लेकर कुछ ज्यादा ही चर्चा चल रही है जबकि यह अभी तक जमीन पर नहीं आ सका है. 11 महीने बीत चुके हैं और मुझे अब पता चला कि आखिर इसका नाम 'आकाश' क्यों है?