पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

पंजाब में 70 फीसदी युवा नशेड़ी-राहुल

पंजाब में 70 फीसदी युवा नशेड़ी-राहुल

चंडीगढ़. 12 अक्टूबर 2012

राहुल गांधी


पंजाब में 70 फीसदी युवाओं के नशेड़ी होने के राहुल गांधी के आरोप को लेकर अकाली दल ने कड़ी आपत्ति जताई है. अकाली दल ने कहा है कि कांग्रेस महासचिव को यह बताना चाहिये कि उन्होंने हर 10 में से 7 युवा द्वारा नशा करने का आंकड़ा कहां से एकत्र किया.

गौरतलब है कि पंजाब की अपनी दो दिन की यात्रा का समापन करते हुये राहुल गांधी ने कहा था कि पंजाब में मानव संसाधन को का हाल बुरा है और राज्य दस में से सात युवा नशा कर रहे हैं. एनएसयुआई के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि अगर परिवर्तन लाना है तो युवाओं को राजनीति में प्रवेश करना होगा.

राहुल गांधी ने कहा कि मैं राजनीति में आठ वर्षों से हूं. मैंने एक चीज स्पष्ट रूप से देखी है कि युवाओं की हिस्सेदारी में स्तर और गहरायी नहीं है. चाहे नौकरी हो, भ्रष्टाचार हो या विकास आप हल हैं और आप बदलाव ला सकते हैं.

अब राहुल के बयानों को लेकर विवाद शुरु हो गया है. पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि पंजाब सरकार का राज्य में नशीली दवाओं की तस्करी पर कोई नियंत्रण नहीं है तथा यह एक राष्ट्रीय समस्या है. बादल ने कहा कि राज्य में नशीली दवाओं की तस्करी को रोकना बीएसएफ का कर्तव्य है जो कि केंद्र सरकार के अधीन आती है.

शिरोमणि अकाली दल के सांसद नरेश गुजराल ने कहा कि मैं राहुल गांधी की तरह गणितज्ञ नहीं हूं, जिन्होंने पंजाब का हवाई दौरा करने के बाद ही यह पता लगा लिया कि राज्य में 10 में से सात युवक नशे के आदी हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को यह बताना चाहिये कि उन्होंने यह आंकड़ा कहां से एकत्र कर लिया.