पहला पन्ना >राजनीति >समाज Print | Share This  

गैंगरेप नहीं सहमति से सेक्स

गैंगरेप नहीं सहमति से सेक्स

चंडीगढ़. 12 अक्टूबर 2012

गैंग रेप


हरियाणा में एक महीने में रेप के 18 मामलों के बीच प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता धर्मवीर गोयत ने कहा है कि हरियाणा में सामने आए गैंग रेप के 90 प्रतिशत मामले दरअसल सहमति से सेक्स के मामले हैं. गोयत ने कहा कि 90% लड़कियां अपनी जान-पहचान वाले लड़के के साथ जाती सहमति से हैं, लेकिन उन्हें पता नहीं होता है कि आगे चल कर उनका गैंग रेप भी हो सकता है.

गौरतलब है कि इससे पहला कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी हरियाणा का दौरा करते समय कहा था कि अकेले हरियाणा में रेप के मामले नहीं हो रहे हैं. यह तो पूरे देश में बढ़ रहा है और इस पर पूरे देश में जागरुकता चलाने की जरुरत है. सोनिया गांधी के इस बयान के बाद बाबा रामदेव ने कहा था कि दुष्कर्म की घटना उनकी खुद की बेटी के साथ होती, तो क्या वह ऐसा ही बयान देतीं. इस तरह से अपने मुख्यमंत्रियों का बचाव करना बहुत शर्मनाक है.

अब कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता ने भी महिला विरोधी बयान देते हुये कहा है कि 90% लड़कियां अपनी जान-पहचान वाले लड़के के साथ जाती सहमति से हैं, लेकिन उन्हें पता नहीं होता है कि आगे चल कर उनका गैंग रेप भी हो सकता है. आगे आपराधिक प्रवृति के लोग मिल जाते हैं, जो उनके शिकार के लिए तैयार रहते हैं. युवती को पता नहीं होता कि आगे पांच-सात-दस लोग हैं. फिर वे कहती हैं कि हमारे साथ रेप हुआ है.

गोयत के इस बयान के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ममता शर्मा ने कहा कि धर्मवीर गोयत का यह बयान घृणास्पद हैं. उन्हें रेप की घटनाओं पर रोक लगाना चाहिये, इसके उलट वे महिलाओं का सम्मान कम करने वाले बयान दे रहे हैं.

इधर अपनी आलोचना के बाद गोयत ने सफाई देते हुये कहा कि ये कोई प्रेसवार्ता नहीं थी बल्कि अनाधिकारिक तौर पर हम पत्रकारों से बात कर रहे थे. दरअसल मैने ये कहा कि ये बातें मुझे दूसरे लोगों ने कही हैं, पता नहीं इसमें कितना सच और कितना झूठ है.