पहला पन्ना >खेल >दिल्ली Print | Share This  

सहवाग जानबूझ कर गंदा खेलते हैं-धोनी

सहवाग जानबूझ कर गंदा खेलते हैं-धोनी

नई दिल्ली. 12 अक्टूबर 2012 एनबीटी

महेंद्र सिंह धोनी


बीसीसीआई के एक अधिकारी ने दावा किया है कि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वीरेंद्र सहवाग जानबूझ कर गंदा खेलते हैं. यह बात और किसी ने नहीं, धोनी ने ही सहवाग को कहा है. इस अधिकारी के मुताबिक टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न खिलाने पर धोनी और सहवाग में जमकर बहस हुई थी. धोनी ने सहवाग पर सीधे-सीधे आरोप लगाया था कि वह उनकी कप्तानी छीनने के लिए जानबूझकर खराब खेल रहे हैं.

वेबसाइट cricketnext.in.com ने बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से लिखा है कि T-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में ड्रॉप करने पर वीरेंद्र सहवाग और धोनी के बीच गर्मागर्म बहस हुई थी. अधिकारी के मुताबिक, धोनी ने जब सहवाग को उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में न खिलाने के बारे में बताया, तो वह बुरी तरह उखड़ गए. बहस में धोनी ने वीरेंद्र सहवाग से सीधे-सीधे कहा कि वह उनकी कप्तानी में जानबूझकर खराब खेल रहे हैं. विवाद बढ़ने पर बीसीसीआई के टॉप अधिकारियों को दखल देना पड़ा.

इस अधिकारी के मुताबिक, 'गुस्से से तमतमाए सहवाग ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहद अहम मैच में उन्हें न खिलाने के धोनी के फैसले पर सवाल उठाया, तो धोनी ने पलटते हुए टीम के प्रति उनकी वफादारी पर ही सवाल उठा दिया.' अधिकारी के मुताबिक, 'धोनी ने सहवाग से कहा कि आईपीएल-5 में दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी करते हुए वह बेहद अच्छी फॉर्म में दिखे, जबकि पिछले 2 साल में उनकी कप्तानी में उन्होंने बेहद औसत प्रदर्शन किया.' मामले बढ़ने पर बीसीसीआई के आला अधिकारियों को बीच-बचाव करना पड़ा. इस अधिकारी के मुताबिक धोनी को लगता है कि सहवाग उनकी कप्तानी में पूरे मन से नहीं खेल रहे हैं. धोनी को लगता है कि सहवाग कुछ मुख्य खिलाड़ियों को उनके खिलाफ खड़ा कर गुटबाजी कर रहे हैं. टीम का कैप्टन बनने की सहवाग की महत्वकांक्षा जगजाहिर है ही.