पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

केजरीवाल फिर जाएंगे संसद मार्ग

केजरीवाल फिर जाएंगे संसद मार्ग

नई दिल्ली. 13 अक्टूबर 2012

अरविंद केजरीवाल


सामाजिक कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वो जेल से छूटने पर फिर एक बार संसद मार्ग का रुख करेंगे. वे तब तक नहीं मानेंगे, जब तक कि सलमान खुर्शीद को गिरफ्तार नहीं किया जाता. उन्होंने कहा कि पुलिस उनके समर्थकों के साथ मारपीट कर रही है और जेल से बाहर उनके समर्थकों को डराया-धमकाया जा रहा है. इधर अस्थाई जेल में पुलिस ने केजरीवाल के साथी कुमार विश्वास को उनसे मिलने से रोक दिया, जिसको लेकर बहुत देर तक अस्थाई जेल में हंगामा की स्थिति बनी रही.

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद के इस्तीलफे की मांग की और शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री के निवास की ओर मार्च शुरू किया. प्रधानमंत्री निवास की ओर उनके मार्च को बीच में ही रोक दिया गया और केजरीवाल अपने समर्थकों के साथ जनपथ पर धरना देकर बैठ गए. दोपहर बाद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और गोपाल राय को हिरासत में ले लिया गया.

इसके बाद दिल्ली के बवाना में राजीव गांधी स्टेडियम में बनी अस्थायी जेल में अरविंद केजरीवाल और उनके समर्थकों को रखा गया. बाद में जब केजरीवाल और उनके समर्थकों को पुलिस ने रिहा करने की घोषणा की. लेकिन अरविंद केजरीवाल और उनके समर्थकों ने अपनी मांग पूरी नहीं होने तक जेल से जाने से इंकार कर दिया.