पहला पन्ना >न्यायपालिका >अमरीका Print | Share This  

राक्षसी मां को 99 साल की जेल

राक्षसी मां को 99 साल की जेल

डलास. 15 अक्टूबर 2012

एलिजाबेथ ऐस्कैलोना


अपनी 2 साल की बेटी के हाथों में गोंद लगा कर उसे दीवार से चिपका देने और उसे पीट-पीट कर अधमरा कर देने वाली ‘राक्षसी मां’ एलिज़ाबेथ ऐस्कैलोना को अमरीका की एक अदालत ने 99 सालों के कैद की सजा सुनाई है. एलिज़ाबेथ ऐस्कैलोना ने माना कि उसने अपनी 2 साल की बच्ची के साथ यह अपराध किया है.

अदालत में न्यायधीश लैरी मिचेल ने कहा कि एलिज़ाबेथ ने 2 साल की बच्ची के साथ जो कुछ किया है, वह क्रूरता की सारी सीमाओं को तोड़ने वाला है. कोई अपनी बच्ची के साथ इस तरह का व्यवहार कर सकता है, यह बात सोची भी नहीं जा सकती. ऐसे में एलिज़ाबेथ को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिये.

गौरतलब है कि सितंबर 2011 में एलिज़ाबेथ ऐस्कैलोना ने इस घटना को अंजाम दिया था. उसका कहना था कि उसके 5-5 बच्चे हैं और उन सभी के पालन पोषण के दबाव के कारण उसने ऐसा किया. उसने अपनी 2 साल की बच्ची को अधमरा होते तक मारा, जिसके कारण बच्ची कोमा में चली गई थी. हालांकि अब बच्ची स्वस्थ है.

एलिज़ाबेथ ऐस्कैलोना ने अपना जुर्म कबूल करते हुये अदालत में कहा कि मैंने उसे ठोकर मारी, मैं लगातार उसे लातों से मारती रही, मुझे उसके साथ ऐसा नहीं करना चाहिए था. मैंने जो कुछ किया, वह कोई राक्षसी ही कर सकती थी.